जानिए कौन से रहेंगे रतलाम शहर में गुरुवार को वैक्सीनेशन के निर्धारित स्थान…

0

News By – नीरज बरमेचा 

  • रतलाम शहर में गुरुवार को वैक्सीनेशन के स्थान निर्धारित
  • वार्ड क्रमांक 33 के चार मतदान केंद्रों के मतदाताओं के लिए वैक्सीनेशन के साथ होगी नई पहल

रतलाम 07 जुलाई 2021/ कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत रतलाम शहर में गुरुवार 8 जुलाई को वैक्सीनेशन के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। गुरुवार को सामान्य सत्र में कोविशिल्ड प्रथम एवं दूसरा  डोज सत्र, कोविशिल्ड केवल दूसरा डोज सत्र, कोवैक्सीन दूसरा डोस सत्र तथा वार्ड क्रमांक 33 के 4 मतदान केंद्रों के मतदाताओं हेतु कोविशिल्ड प्रथम डोज सत्र होगा।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने शहर के नागरिकों से आग्रह किया है कि उक्त व्यवस्था के अनुरूप निर्धारित स्थल पर व्यवस्थित रूप से टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों से अपील की है कि वे शहर में निर्धारित टीकाकरण स्थल पर टीकाकरण हेतु उपस्थित न हों, शहर की व्यवस्था शहर के निवासियों के लिए है। एसडीएम रतलाम शहर अभिषेक गेहलोत ने बताया कि रतलाम शहर में गुरुवार को वार्ड क्रमांक 33 में मतदान केंद्रवार टीकाकरण करने की प्रायोगिक शुरुआत की जा रही है। गुरुवार को वार्ड क्रमांक 33 के चार मतदान केंद्रों के मतदाताओं का ही टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण स्थल पर बीएलओ भी उपस्थित रहेंगे जो मतदान केंद्र के मतदाताओं का मौके पर ही सत्यापन करेंगे और उसके बाद उनका टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि यह व्यवस्था सफल रहती है तो इसे आगामी दिनों में भी लागू किया जा सकता है।  गहलोत ने बताया कि रतलाम शहर में प्रत्येक मतदान केंद्र पर उपलब्ध मतदाताओं के अनुसार टीकाकरण की स्थिति को सूचीबद्ध कर लिया गया है इसलिए यह व्यवस्था प्रायोगिक तौर पर गुरुवार को की जा रही है।


https://chat.whatsapp.com/KJts0DqjOjWGvkV1AjDzPQ
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े

 सामान्य सत्र के लिए 17 स्थान निर्धारित

सामान्य सत्र में कोविशिल्ड प्रथम एवं दूसरे डोस के लिए 17 स्थान निर्धारित है। इनमें रामकला सभागृह लक्ष्मणपुरा, गुरु रामदास स्कूल विनोबा नगर, साईं श्री अकेडमी 80 फिट रोड रत्नपुरी, बोधि स्कूल डोंगरे नगर, आईएमए हाल राजेंद्र नगर, राधाकृष्ण माध्यमिक विद्यालय दीनदयाल नगर, सरस्वती स्कूल अमृत सागर, ज्योति कान्वेंट स्कूल बालाजी नगर, जमातखाना शैरानीपुरा, मांगलिक भवन दिलीप नगर, उजाला पैलेस स्टेशन रोड, रंगोली गीता मंदिर रोड, कालिका माताधर्मशाला, मोहन टॉकीज, नरसिंह वाटिका सिलावट का वास, सूरज हाल वेदव्यास कॉलोनी, सिखवाल समाज धर्मशाला ब्राह्मणों का वास।

कोविशिल्ड केवल दूसरा डोज सत्र यहां होगा

कोविशील्ड दूसरा डोस सत्र के लिए चार स्थान निर्धारित हैं। जिनके पहले टीके को 84 दिवस पूर्ण हो चुके हैं वे कोविशिल्ड दूसरा डोस के लिए माहेश्वरी धर्मशाला कसारा बाजार, काश्यप सभागृह सागोद रोड, कम्युनिटी हॉल अलकापुरी एवं मेहंदीकुई बालाजी नगर निगम पर वैक्सीनेशन करा सकते हैं।

कोवैक्सिंग दूसरा डोस सत्र यहां होगा

कोवैक्सीन के पहले डोज को अट्ठाईस दिवस पूर्ण होने वाले व्यक्तियों के लिए को वैक्सीन दूसरा डोज सत्र 8 स्थानों पर निर्धारित किया गया है। यह स्थान हैं सरस्वती स्कूल काटजू नगर 1, सरस्वती स्कूल काटजू नगर दो, डीआरपी लाइन आनंद कॉलोनी, श्रम शिविर सभागृह एमपीईबी, डीआरएम ऑफिस दो बत्ती, घटला रेलवे हॉस्पिटल, जिला न्यायालय ,इंडियन ऑयल।

केवल वार्ड क्रमांक 33 के मतदाताओं हेतु कोविशिल्ड प्रथम डोज यहां होगा

केवल वार्ड क्रमांक 33 के मतदाता हेतु चार स्थल निर्धारित किए गए हैं। यहां वैक्सीन लगवाने के लिए संबंधित का मतदाता फोटो परिचय पत्र एवं आधार कार्ड साथ लाना अनिवार्य है।  यह सत्र लायंस हाल- 76, लायंस हॉल 77, गुजराती स्कूल -177 तथा गुजराती स्कूल -178 पर होगा। यहां केवल इन मतदान केंद्रों के मतदाता ही उपस्थित होकर कोविशिल्ड प्रथम डोज लगवा सकेंगे।


https://chat.whatsapp.com/KJts0DqjOjWGvkV1AjDzPQ
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े