एलडीेएम राकेश गर्ग 38 वर्ष का सेवाकाल पूर्ण कर कल होंगे सेवानिवृत्त

0

News By – नीरज बरमेचा

रतलाम। जिला अग्रणी प्रबंधक (एलडीेएम) राकेश गर्ग सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में लगभग 38 वर्ष का सेवाकाल पूर्ण कर 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हो रहे है। आपने 5 सितंबर 1983 को केशियर के रूप में राजस्थान के जोधपुर से सेवा प्रारंभ की थी।


 गर्ग रतलाम में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा में अप्रैल 16 को मुख्य प्रबंधक के रूप में नागपुर से स्थानांतरित होकर आए थे। आपने नोटबंदी के दौरान अपने उत्तरदायित्व को बखूबी से अंजाम दिया। उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के ठीक पहले इनकी (सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया) करेंसी चेस्ट शाखा में कामकाज आरंभ हुआ था। मई 19 में तत्कालीन एलडीएम मीणा के सेवानिवृत्ति पर गर्ग को शाखा प्रमुख के साथ-साथ एलडीएम का अतिरिक्त कार्य भार सौपा गया। जिसका निष्पादन इन्होंने बहुत ही सफलता पूर्वक किया। मार्च 20 में गर्ग को तत्कालीन आरसेटी निदेशक फर्नांडिस मैडम के सेवानिवृत्ति पर एलडीएम के साथ-साथ आरसेटी निदेशक का अतिरिक्त कार्य भार भी सौपा गया। जिसका दायित्व भी इन्होंने लगभग एक वर्ष तक सफलता पूर्वक निभाया।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|

प्रथम कोरोना लॉकडाउन के दौरान इनके कुशल नेतृत्व में जिले के विभिन्न बैंक कियोस्क एवं बीसी द्वारा कन्टेनमेंटएरिया में एवं जरूरतमंदों को घर-घर जाकर लगभग 100 करोड़ की राशि का भुगतान किया गया।

इन शहरों में दी अपनी सेवा
अपने सेवाकाल के सफर में गर्ग ने राजस्थान में अजमेर, बांसवाड़ा, विजयनगर, कानोड, जोधपुर, पाली, महाराष्ट्र में नागपुर, मध्यप्रदेश में बिरसिंहपुर, शहडोल, नीमच, श्योपुर कला, रतलाम में पदस्थ रहे।