जानिए रतलाम में किस भाजपा नेता के साथ हुई 45 लाख रुपये की ठगी…

0

News By – विवेक चौधरी

  •  पूर्व महापौर हुए ठगी के शिकार, पुलिस में कराया मामला दर्ज….

रतलाम। रतलाम के बड़े भाजपा नेता के साथ 45 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।मामले को पुलिस ने विभिन्न धाराओं में दर्ज किया है और कार्यवाही प्रारम्भ कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रतलाम के पूर्व महापौर एवं भाजपा नेता शैलेन्द्र डागा की फर्म के साथ धोखाधड़ी का मामले सामने आया है। डागा परिवार रतलाम में लंबे समय से सीमेंट के व्यापारमें संलग्न है और सीमेंट के व्यापार के सिलसिले में ही आधा दर्जन लोगों ने पैंसालीस लाख रुपए डिपोजिट करवाकर धोखाधड़ी की। पूर्व महापौर डागा की शिकायत पर स्टेशन रोड थाने में आधा दर्जन आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार तीन आरोपितो के गिरफ्तार होने की सूचना आ रही है ।


 
पुलिस थाना स्टेशन रोड ने 45 लाख की धोखाधड़ी के मामले में पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा निवासी पावर हाउस रोड, रतलाम की रिपोर्ट पर भोपाल के रहने वाले रमेश कुमार राहेराव सहित पांच अन्य लोगो के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला धारा 420, 147 भा.द.वि. में दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। पुलिस के मुताबिक फरियादी का आरोप हैं कि कथित लोगों ने फरवरी में सीमेंट कंपनी का हवाला देकर सीमेंट का बिजनेस करने की बात कही। बताया जा रहा है कि आरोपितों ने शैलेन्द्र डागा की फर्म से सीमेंट व्यापार को लेकर 45 लाख रुपए डिपोजिट भी करवा लिए। बाद में व्यापारिक शर्तों का उल्लंघन और धोखाधड़ी के बाद डिपोजिट राशि मांगने पर टालमटोल करते रहे। इसके बाद पूर्व महापौर डागा ने पुलिस को मामले की शिकायत की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फरियादी की फर्म को 4 जिलों में वितरण का प्रभार दिए जाने की बात थी, जबकि आरोप है कि कंपनी ने अनुबंध शर्तो का उल्लंघन कर इन जिलों में अन्य वितरक नियुक्त कर दिए। शर्तों के उल्लंघन की शिकायत पर डिपॉजिट राशि लौटाने ने टालमटोल कर डिपॉजिट राशि वापस नहीं कि गई। बहरहाल, पैंतालीस लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने भोपाल के कथित रमेश कुमार सहित पांच अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। इनमें से 2 रतलाम के बताए जा रहे है।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|