कार्यप्रणाली में सुधार करें, सक्रियता से करें काम, कलेक्टर ने दिए खाद्य एवं औषधि निरीक्षकों को निर्देश,

0

News By – नीरज बरमेचा

समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न
रतलाम 06 सितम्बर 2021/ आप लोगों का जिले में काम कुछ नजर नहीं आ रहा है। रक्षाबंधन के दौरान भी नमूने लेने के लिए कुछ विशेष कार्य नहीं किया गया। अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करें, सक्रियता से कार्य करें। उक्त निर्देश कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिले के खाद्य एवं औषधि प्रशासन निरीक्षकों को दिए। कलेक्टर ने अन्य विभागों की भी समीक्षा की। आमजन के कार्य सक्रियता के साथ करने के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत मीनाक्षीसिंह, जिला वन मंडलाधिकारी डूडवे, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, एसडीएम एम.एल. आर्य, अभिषेक गहलोत, निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने खाद्य एवं औषधि निरीक्षकों को निर्देश दिए कि वे खाद्य सामग्री के नमूने लेने के कार्य में तेजी लाएं।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|

कलेक्टर द्वारा इस सप्ताह भी समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में आयुष्मान कार्ड बनाने की सघन समीक्षा की गई। रतलाम शहर में धीमी प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की। एसडीएम तथा निगमायुक्त को तेजी लाने के निर्देश दिए। जनपद पंचायतों में प्रतिदिन 1000 कार्ड तथा नगरीय निकायों में प्रतिदिन 500 कार्ड बनाने के निर्देश दिए। जिला चिकित्सालय सिविल सर्जन डॉक्टर आनंद चंदेलकर ने बताया कि चिकित्सालय की ओपीडी में 162 आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। पात्र हितग्राहियों के आधार कार्ड उपलब्ध नहीं होने से आधार लाकर कार्ड बनवाने हेतु कहा गया है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि ओपीडी में आयुष्मान कार्ड बनाने की सूचना देने वाला बोर्ड लगाएं। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विद्युत वितरण कंपनी को लंबित शिकायतों का निराकरण कर 90-90 अंक लाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार राजस्व तथा खाद्य विभाग को 75-75 अंक लाने के निर्देश दिए।  सीईओ जिला पंचायत को 85 अंक लाने के लिए निर्देशित किया।  कलेक्टर ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि जिले के किसी भी विभाग की रैंकिंग 20 से नीचे नहीं हो।

7 सितंबर को जिले की सभी उचित मूल्य दुकानों पर अन्न उत्सव आयोजित किया जाएगा। आयोजन तैयारियों के संबंध में कलेक्टर द्वारा सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया। जनप्रतिनिधियों, सतर्कता समिति के सदस्यों, आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों को बुलाकर उपभोक्ताओं को राशन वितरण कराया जाना है। यह सुनिश्चित किया जाए कि कम से कम 25 प्रतिशत उपभोक्ताओं को उत्सव कार्यक्रम में ही राशन का वितरण हो जाए। जिले में कराए गए वृक्षारोपण की भी समीक्षा की गई। बताया गया कि नगरीय निकायों में 28785 पौधों का रोपण किया गया है। एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध बैंकों में प्रस्तुत तथा स्वीकृत प्रकरणों की समीक्षा की गई।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|