तीसरा कोरोना टीकाकरण महाअभियान 17 सितम्बर को

0

News By – नीरज बरमेचा

एक दिन में 32 लाख से अधिक व्यक्तियों को लगाया जाएगा कोरोना का टीका

रतलाम 16 सितंबर 2021/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म-दिवस 17 सितम्बर को प्रदेश में कोरोना टीकाकरण महाअभियान-3.0 का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाज के सभी वर्गों से पहले और दूसरे कोरोना टीकाकरण महाअभियान में दिये गये सक्रिय सहयोग को तीसरे अभियान में भी देने की अपील की है। कोरोना टीकाकरण महाअभियान-3.0 में 17 सितम्बर को प्रदेश में 32 लाख 90 हजार कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक दिन में सर्वाधिक वैक्सीन के टीके लगाने के लक्ष्य के साथ ही 26 सितम्बर तक प्रदेश के 18 वर्ष आयु से अधिक के सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य भी तय किया है।

10 हजार से अधिक टीकाकरण केन्द्र

कोरोना टीकाकरण महाअभियान-3.0 के संचालन की सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं। संचालक एनएचएम (टीकाकरण) डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में 10 हजार से अधिक कोरोना टीकाकरण केन्द्र बनाये गये हैं। इन केन्द्रों पर पूर्व के अभियानों की तरह सभी व्यवस्थाएँ की गई हैं। उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ऐसे नागरिक, जिन्होंने पहली डोज नहीं लगवाई है, वह पहली डोज लगवायें। पहली डोज के बाद जिन्होंने दूसरी डोज नहीं लगवाई है, ऐसे सभी लोग अपनी दूसरी डोज अवश्य लगवायें।

संचालक एनएचएम ने बताया कि प्रदेश सरकार ने ऐसे नागरिक, जिनके पास कोई पहचान-पत्र नहीं हैं, उनके लिये भी टीकाकरण के विशेष सत्र आयोजित करने की व्यवस्था की है। विशेष सत्र आयोजन करने संबंधी निर्देश जिला अधिकारियों को को जारी किये गये हैं। साथ ही प्रदेश की गर्भवती महिलाओं के लिये पी.एच.सी. एवं एच.डब्ल्यू.सी. स्तर तक टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|