सीए सदस्यों के लिए शेयर मार्केट पर सेमिनार का हुआ आयोजन

0

News By – नीरज बरमेचा

दी इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया की रतलाम ब्रांच द्वारा सीए सदस्यों के लिए शेयर मार्केट की अब तक की सबसे बुल रन एवं उससे जुड़े पहलुओ पर सेमिनार का आयोजन किया गया।

रतलाम ब्रांच के सेक्रेटरी अमित वच्छानी ने जानकारी देते हुए बताया कि सेमिनार का आरम्भ राष्ट्रीय गान और माँ सरस्वती पूजन से किया गया। इसके बाद ब्रांच चेयरमैन दिपेन्द्र चौपडा द्वरा स्वागत भाषण दिया गया। तत्पश्चात सेमिनार के मुख्य वक्ता सीए दीपक जी गादिया ने शेयर मार्केट एवं उससे जुड़े पहलुओ के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान कि।

उन्होंने अपने सम्बोधन की शुरुआत में शेयर बाजार में तेजी आने के कारणों पे प्रकाश डालते हुए बताया कि बढ़ते हुए बाजार का मतलब ये नहीं की आंख मूंदकर निवेश किया जाए। निवेश करने का सही समय तेजी या मंदी पर नहीं, अपितु कंपनी के डाटा विश्लेषण पर निर्भर करता है।

गादिया के अनुसार कोरोना के बाद अब चीन में नया निवेश होना बहुत मुश्किल है, जिसके कारण बाहर के निवेशकों के लिए भारत एक अच्छा विकल्प साबित हो रहा है। इसी वजह से भारतीय शेयर बाजार में निरंतर ग्रोथ देखने को मिल रही है, जिसकी आगे भी इसी दिशा में चलने की उम्मीद की जा सकती है।

सेमिनार के अंत में ब्रांच के वाईस चेयरमैन अंकित बरमैचा, सीकासा चेयरमैन अर्पित शर्मा, प्रणिता जैन और गीता शिवानी ने अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। सेमिनार में केदार अग्रवाल, नवीन पोखरना, विजय सोमानी, संदीप मूणत, जितेन्द्र कासवा, रजनीश जैन, अनूप कोठरी, रजत बोराणा, गोरव गाँधी, निखिल काकानी, अमित शर्मा, अंशुल चांदनानी, नवरतन जैन आदि सदस्य उपस्थित थे । आभार ब्रांच के ट्रेजरर रितेश नागोरी ने माना।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|