जनसुनवाई प्रारंभ हुई

0

News By – नीरज बरमेचा

मंगलवार को 17 आवेदनों के निराकरण के लिए निर्देश कलेक्टर ने जारी किए गए
रतलाम 21 सितम्बर 2021/ जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में प्रारंभ हुई। जनसुनवाई में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने 17 आवेदनों की सुनवाई करते हुए निराकरण के निर्देश संबंधित विभागों को जारी किए। जनसुनवाई में सीईओ जिला पंचायत जमुना भिडे, अपर कलेक्टर एम.एल. आर्य, निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, विद्युत वितरण कम्पनी के अधीक्षण यंत्री सुरेश वर्मा उपस्थित थे।

जनसुनवाई में आवेदक संतोष निवासी ओसवाल नगर ने आवेदन दिया कि प्रार्थी के चचेरे भाई संदीप प्रजापत के कान का उपचार पूर्व में एक निजी अस्पताल में करवाया गया था तथा चिकित्सकों द्वारा उसके आपरेशन की सलाह दी गई है। संदीप के उपचार में काफी राशि खर्च होना है और हमारी स्थिति काफी दयनीय है। अतः उपचार हेतु आर्थिक सहायता स्वीकृत की जाए। प्रकरण निराकरण हेतु सीएमएचओ को भेजा गया है। पिपलौदा निवासी गीताबाई मालवीय ने आवेदन दिया कि प्रार्थिया द्वारा आधार कार्ड बनवाया गया था। प्रार्थिया को कृषि भूमि पर कोई शासकीय लाभ नहीं मिल रहा है और कहा जाता है कि आपका आधार कार्ड अपडेट करवाओ। आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए कई बार आवेदन दिया गया परन्तु आधार कार्ड आज दिनांक तक अपडेट नहीं हो पाया है, अतः आधार कार्ड अपडेट करवाया जाए। प्रकरण निराकरण हेतु प्रबंधक लोक सेवा को प्रेषित किया गया।

रतलाम निवासी नीता बोहरा पति स्व. अशोक बोहरा ने अपने आवेदन में बताया कि प्रार्थी के नाम से नई आबादी पिपलौदा के वार्ड नं. 15 में भूखण्ड क्रमांक 55 पर प्लाट स्थित है। प्रार्थी उक्त प्लाट पर मकान निर्माण करना चाहती है और इस हेतु तीन माह पूर्व मुख्य नगर परिषद् पिपलौदा को आनलाईन आवेदन किया या था परन्तु आज दिनांक तक उक्त प्लाट पर निर्माण करने की स्वीकृति नगर परिषद् द्वारा नहीं दी गई है। उक्त प्लाट पर भवन निर्माण की अनुमति प्रदान करने की कृपा करें। प्रकरण निराकरण हेतु नगर परिषद् पिपलौदा को भेजा गया है। वहीं ग्राम पंचेड निवासी बाबूलाल बागरी ने अपने आवेदन में कहा कि प्रार्थी ग्राम पंचेड में निवास करता है तथा उसका मकान क्षतिग्रस्त हो चुका है। प्रार्थी द्वारा प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) योजना में कुटीर हेतु आवेदन ग्राम पंचायत में दिया गया था परन्तु ग्राम पंचायत द्वारा उसके आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाकर कहा जा रहा है कि साइड अभी बंद है जब खुलेगी तब देखा जाएगा। प्रार्थी की समस्या निराकरण हेतु संबंधित विभाग को भेजी गई है।

ताल तहसील के ग्राम पिपल्या तुखार निवासी धर्मेन्द्र पिता प्रहलादसिंह ने आवेदन में बताया कि प्रार्थी द्वारा पूर्व में एसबीआई शाखा से केसीसी लोन प्राप्त किया गया था और इस लोन की रकम कम्प्रोमाइज्ड स्कीम के तहत वर्ष 2021 में पूर्ण कर दी गई थी। अब मुझे अपने कृषि व्यवसाय हेतु लोन की आवश्यकता होने से जिस भी बैकं में जाता हूं तो कहा जाता है कि कम्प्रोमाइज्ड हटाकर लाओ, तभी लोन मिल सकेगा। धर्मेन्द्र ने बताया कि यदि उसे बैंक द्वारा लोन नहीं दिया गया तो वह अपनी भूमि पर सही ढंग से खेती नहीं कर सकेगा। प्रकरण निराकरण हेतु संबंधित विभाग को भेजा गया।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|