सैलाना एसडीएम द्वारा कार्रवाई में 8 ट्राली रेती जप्त, जेसीबी तथा ट्रैक्टर पकड़े गए…

0

News by – नीरज बरमेचा 

  • गुप्त सूचनाओंसिकायतों के आधार पर की जा रही माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई

रतलाम 3 अक्टूबर 2021/रतलाम जिले में माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई में तेजी लाई गई है। आमजन द्वारा दी जा रही गुप्त सूचनाओं एवं सिकायतों के आधार पर विभिन्न माफियाओ पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। रविवार को सैलाना एसडीएम कामिनी ठाकुर द्वारा कार्रवाई करते हुए बाजना क्षेत्र की माही नदी पर रेत के अवैध उत्खनन में कार्रवाई की गई। प्रकरण में एक जेसीबी तथा आठ ट्रैक्टर-ट्राली के साथ 8 ट्राली रेती भी जप्त की गई। इस दौरान कार्रवाई में राजस्व तथा पुलिस का अमला सम्मिलित रहा।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|

ज्ञातव्य है कि जिला प्रशासन द्वारा मिलावट या माफिया संबंधी सूचना देने के लिए संपर्क नंबर जारी किए गए हैं। मोबाइल नंबर 93293 08361 तथा लैंडलाइन नंबर 07412-270401 पर दी जा रही सूचनाओं के आधार पर प्रशासन कार्यवाही कर रहा है। 3 सितंबर को रतलाम शहर में भी बड़ी कार्रवाई की जाकर बेसकीमती शासकीय भूमि अतिक्रमण से मुक्त कराई गई। गत दिवस रतलाम सहर के अलावा ग्रामीण के नामली में भी शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाया गया।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि प्रसासन द्वारा सूचनाएं प्राप्त करने के लिए जारी किए गए नंबरों पर प्राप्त सूचनाओं का विश्लेषण करके कार्रवाई की जा रही है। यहां देखने में आ रहा है कि अधिकतम रुप से तो लोगों द्वारा आपसी विवाद या किन्हीं दो व्यक्तियों के मध्य विवाद की सूचना दी जा रही है जो माफिया के विरुद्ध कार्रवाई से संबंधित नहीं होती है। उक्त दीवानी प्रकार के विवादों के लिए सक्षम न्यायालय में जाना होगा। प्रशासन द्वारा जारी नंबरों पर मिलावट के विरुद्ध सूचना दी जा सकती है। अवैध कॉलोनाइजररेत का अवैध उत्खनन परिवहनशासकीय भूमि पर अतिक्रमण या इसी प्रकार के अन्य मामलों में कार्रवाई हेतु सूचना दी जा सकती है। जिला प्रशासन द्वारा माफियाओं के विरुद्ध अभियान सतत जारी रहेगा।


 


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|