झुग्गी मुक्त, कुपोषण मुक्त, निवेश क्षेत्र से रोजगारयुक्त समग्र विकास का मॉडल होगा रतलाम – विधायक चेतन्य काश्यप

0

News by – नीरज बरमेचा 

रतलाम 31 अक्टूबर। विधायक चेतन्य काश्यप ने शहरवासियों को दीपावली एवं नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समग्र विकास की जो अवधारणा होती है, वह अब रतलाम में साकार होगी। बीते 8 सालों में इसका ताना-बाना बुन गया है। आगामी 8 वर्षों में शहर में उद्योग भी होंगे, व्यापार होंगे, गरीबों के आवास होंगे। कुपोषण से मुक्ति मिलेगी और रतलाम तेज गति से मालवा निमाड़ का प्रमुख केन्द्र बनेगा।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|

दीप मिलन समारोह को सम्बोधित करते हुए काश्यप ने रतलाम के विकास के लिए किए गए आधारभूत कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कोरोना काल का समय सबसे अधिक दुष्कर था, लेकिन मेडिकल कॉलेज की स्थापना ने उससे रतलाम ही नहीं धार, झाबुआ, आलीराजपुर, मंदसौर, नीमच, बांसवाड़ा सहित आसपास के पूरे अंचल को उबारने में मदद की, इससे रतलाम का गौरव बढ़ा है। मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में 6 हजार से अधिक लोगों का उपचार हुआ और इससे आम जनता के 1000 से 1200 करोड़ रूपए के साथ-साथ शारीरिक एवं मानसिक त्रासदी की बचत हुई है। जल्द ही मेडिकल कॉलेज के 750 बिस्तरीय अस्पताल की शुरूआत होगी। इसे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने के प्रस्ताव भी तैयार हो गए है।

काश्यप ने कहा कोरोना के कारण कार्य प्रभावित हुआ लेकिन उनका लक्ष्य है कि रतलाम विधानसभा क्षेत्र से कुपोषण मिटाकर रहेंगे। गरीबों के विकास के लिए आवास की सुविधा जरूरी है और इस दिशा में शहर को झुग्गी मुक्त बनाने का प्रण कर कार्य किया जा रहा है। 8 लेन एक्सप्रेस वे के साथ रतलाम निवेश क्षेत्र की स्थापना से शहर के विकास को नई गति मिलेगी। निवेश क्षेत्र में लॉजिस्टिक हब बनेगा। इसके साथ टेक्स टाईल्स पार्क और युनिवर्सिटी कालोनी तथा फिल्म स्टूडियो की योजनाएं भी बन रही है। नमकीन क्लस्टर में 15 इकाईयां शुरू हो चुकी है। अल्कोहल प्लांट की भूमि पर लघु एवं मध्यम उद्योगों की स्थापना से 6 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। शहर में पार्किंग एवं सुविधा घर सहित अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के लिए रिडेंसीफिकेशन योजना के तहत माणकचौक की सब्जी मण्डी एवं स्कूल की जगह का उपयोग करने की योजना बनी है। ट्रांसपोर्ट नगर भी जल्द आकार लेगा। इसके साथ ही रतलाम झुग्गी मुक्त, कुपोषण मुक्त तथा निवेश क्षेत्र से रोजगारयुक्त होकर समग्र विकास का मॉडल बनेगा।

रतलाम निःसंदेह महानगर बनेगा – सांसद डामोर
सांसद गुमानसिंह डामोर ने इस मौके पर कहा कि विधायक चेतन्य काश्यप के नेतृत्व में शहर में अद्भूत कार्य हुए है। वे सदैव सकारात्मक सोच रखते है। कोरोना काल में उन्होंने रतलाम के साथ झाबुआ और आलीराजपुर जिले को भी अप्रत्याशित मदद की है, जिससे कई लोग पीठ पीछे उनकी प्रशंसा करते नहीं थकते। राजनीति में पीठ पीछे होने वाली प्रशंसा किसी नोबल पुरस्कार से कम नहीं है। काश्यप के प्रयासों से रतलाम निःसंदेह महानगर बनेगा।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा ने कहा कि कांग्रेस शासन काल और कोरोना महामारी के कारण शहर के विकास कार्यों की गति प्रभावित हुई थी, लेकिन अब सभी कार्य रफ्तार पकड़ चुके है। इससे जल्द ही रतलाम का नाम विकसित शहरों में लिया जाएगा। पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य ने कहा कि आज की राजनीति में स्वच्छ व्यक्ति की जरूरत है और विधायक काश्यप ऐसे ही व्यक्तित्व एवं कृतित्व के धनी है। रतलाम में जिस तरीके से समग्र विकास के कार्य हो रहे है, इनसे निश्चित रूप से रतलाम पूरे प्रदेश में विकास का मॉडल बनेगा। पूर्व जिलाध्यक्ष बजरंग पुरोहित ने कहा कि काश्यप पूर्व नियोजित योजना बनाकर कार्य करते है। उन्होंने अपने प्रयासों से शहर की फिज़ा बदल कर असंभव को संभव कर दिखाया है। पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा ने कहा कि विधायक काश्यप ने शहर को जिस नई ऊचाई की तरफ ले जाने का प्रयास किया है, उसका लाभ सभी शहरवासियों को लेना चाहिए।

कार्यक्रम में सूरज डामोर, भाजपा जिला महामंत्रीसंगीता चारेल, प्रदीप उपाध्याय, निर्मल कटारिया, प्रदेश कार्य समिति सदस्य अशोक पोरवाल, निमिष व्यास सहित शहर के विभिन्न समाजों के अध्यक्ष एवं प्रतिनिधि, व्यापारिक व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी, बुद्धिजीवी, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे। संचालन मनोज शर्मा ने किया। आभार सिद्धार्थ काश्यप ने माना। 


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|