सूदखोरो के विरुद्ध अभियान जारी थाना माणकचौक एवं स्टेशन रोड में कुल 2 प्रकरण दर्ज

0

News By – नीरज बरमेचा 

पुलिस अधीक्षक रतलाम गौरव तिवारी (भा0पु0से0) द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियों को सूदखोरो के विरुद्ध विशेष अभियान चलाये जाने संबंधी निर्देश दिए गए है । जिसके पालन मे सम्पूर्ण जिले मे सूदखोरों के विरुद्ध कार्यवाही प्रारम्भ की गई है ।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|

 अतः अभियान को सफल बनाए जाने व जनता को जागरूक करने हेतु समस्त जिले मे ध्वनि विस्तारक यंत्र की सहायत से जनता से अपील की जा रही है, की यदि वे किसी सूदखोर के चंगुल मे फसे हुए है तो आगे आकर पुलिस को सूचित करें । सूदखोरों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जावेगी ।

 जिसके अंतर्गत थाना माणकचौक में फरियादी वात्सल्य मंडोवरा निवासी अल्कापुरी रतलाम द्वारा आरोपी मोइन अहमद पिता नसीर अहमद निवासी पुरोहित जी का वास रतलाम से व्यापार के संबंध में 60 हज़ार रूपय लिए गए थे जिसके एवज़ में आरोपी द्वारा फरियादी से ब्लैंक चेक व व्याज सहित 99,250/- वसूल किए व इसके अतिरिक्त आरोपी द्वारा फरियादी से और पैसो क मांग की गई व फरियादी को परेशान किया गया । शिकायत पर थाना माणकचौक में आरोपी के विरुद्ध शिकायत अपराध क्र 570/21 धारा 3/4 मध्य प्रदेश ऋणियो का संरक्षण अधिनियम 1937 तथा 294,506 भा0द0वि0 का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया ।

 अन्य मामले मे थाना स्टेशन रोड अंतर्गत फरियादी अनसार खान द्वारा आरोपी नसीम उर्फ गुड्डो पिता शराफत खान निवासी जय भारत नगर रतलाम से 4 वर्ष पूर्व 1 लाख रूपय ब्याज पर लेने पर आरोपी द्वारा फरियादी से 3,36,000/- रु वसूल किए और वर्तमान में भी और राशि दिये जाने हेतु दबाव बना रहा है , फरियादी की रिपोर्ट पर से आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 741/21 धारा 3/4 मध्य प्रदेश ऋणियो का संरक्षण अधिनियम 1937 का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया है ।
 विवेचना में आए तथ्यो के अनुसार प्रकरण में आरोपी और धाराओ का इजाफा किया जावेगा ।

 आम जनता से अपील है, की यदि वे किसी सूदखोर से प्रताड़ित है या, किसी भी सूदखोर के संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत या सूदखोरी के संबंध में कोई सूचना हो तो हेल्प लाइन नंबर :- 7049162265, 07412-270474 या 07412-222223 पर बगैर किसी भय के कॉल या वट्सएप के माध्यम से सूचना से अवगत करावे । सुचनकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जावेगी ।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|