दुर्धटनाओं को रोकने के लिये 150 ट्रैक्टर-ट्रालियों के पीछे लगाई गयी रेडियम पट्टी

0

News By – नीरज बरमेचा

रतलाम – अंधेरे और कोहरे में होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए लहसन प्‍याज मंडी सैलाना बस स्‍टेण्‍ड रतलाम में करीब 150 ट्रैक्टर-ट्रालियों के पीछे रेडियम पट्टी लगाई। अधिकांश ट्रैक्टर-ट्रालियों के पीछे रेडियम पट्टी या लाइट नहीं होने के कारण रात को अंधेरे में वाहन चालकों को दूर से दिखाई नहीं देती, इससे वाहन दुर्धटना ग्रस्‍त हो जाते है।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|

अमित जैन जिला पंचायत ने बताया कि अभी हाल में आलोट रोड पर एसआर पंप के पास बिना रेडियम या बिना बेक लाइट वाली ट्राली से बीएससी एग्रीकल्‍चर के छात्र सत्‍यनारायण पाटीदार की मौके पर ही मृत्‍यु हो गयी साथ ही उसके साथी रोहित घायल हो गया था, ऐसी घटनाएं ना हो इसके लिये जिला पंचायत रतलाम में कार्यरत लिपिक अमित उमेश कुमार जैन, महेश पोरवाल, महेन्‍द्र शर्मा ने आर्थिक सहयोग कर मंडियों में आने वाली ट्रैक्‍टर ट्रालियों पर रेडियम लगवाई गयी। म.प्र. जन अभियान परिषद के मार्गदर्शन में खुशी एक पहल संस्‍था के वॉलेटियर्स ने सहयोग करते हुऐ सभी ट्रालियों पर रेडियम लगवाई गयी तथा सड़क सुरक्षा एवं दुर्घटना के प्रति जागरूक किया।

जिला पंचायत के अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी श्रीमति वि‍निता लोढा के द्वारा रेडियम पट्टी लगाकर शुभारंभ किया गया तथा उन्‍होने कहा कि दुर्घटना से बचने के लिए इसी प्रकार के उपाय अन्य सभी वाहन मालिकों को स्‍वप्रेरणा से करना चाहिए, जिससे दुर्धटनों को रोका जा सकें।

इस अवसर पर म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्‍वयक रत्‍नेश विजयवर्गीय, विकासखण्‍ड समन्‍वयक रतनलाल चरपोटा, मुरलीवाला फाउण्‍डैशन के रविन्‍द्र पाटीदार, युवा समाजसेवी प्रधुम्‍न शर्मा, खुशी एक पहल संस्‍था के अध्‍यक्ष हरिश जोशी, सचिव अमन माहेश्‍वरी, अनुभव चतुर्वेदी,हार्दिक अग्रवाल, जयमाला जाट,लखन, वात्‍सलय, भूपेन्‍द्र गहलोत लक्ष्‍मीनारायण शर्मा सहित संस्‍था सदस्‍य उपस्थित रहे।