जानिए क्या रही वजह जिसके चलते मैजिक वाहन में बैठना पड़ा कलेक्टर और एस पी को….

0
फाइल फोटो

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

  • कभी मैजिक वाहन में तो कभी पैदल चले कलेक्टर, एसपी
  • शहर में मास्क पहने लोगों को शाबासी दी, नहीं पहनने वालों पर जुर्माना किया
  • दुकानदार मास्क पहने नहीं दिखे तो लगभग 15 दुकानें 48 घंटे के लिए बंद की गई

रतलाम 09 जनवरी 2022/ कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम तथा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी कोरोना संक्रमण नियंत्रण के दृष्टिगत रविवार दोपहर अलग ही रूप में नजर आए। दोनों अधिकारी मास्क पर निगरानी के लिए शहर में निकले। कलेक्टर, एसपी ने कभी मैजिक वाहन में बैठकर तो कभी पैदल चलकर लोगों के मास्क पहनने का जायजा लिया। मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध जुर्माना किया और सभी से मास्क पहनने की अपील भी की, मास्क पहने लोगों को शाबासी दी। इस दौरान पुलिस का वज्र वाहन साथ चल रहा था। साथ ही निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, सिटी एसडीएम अभिषेक गहलोत, सीएसपी हेमंत चौहान, तहसीलदार गोपाल सोनी भी थे जिनके द्वारा मास्क नहीं पहनने वाले दुकानदारों और राहगीरों पर जुर्माना किया जा रहा था और मास्क प्रदान किए जा रहे थे। नगर निगम के शैलेंद्र गोठवाल भी टूव्हीलर वाहन पर चलते हुए माईक से मास्क पहनने की समझाईश दे रहे थे।


https://chat.whatsapp.com/C1DBVopkTnj6xzEB2OK7KO

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|


मैजिक वाहन में बैठकर या पैदल चलते हुए कलेक्टर तथा एसपी दो बत्ती क्षेत्र से मुहिम प्रारंभ की। वे न्यू रोड, लोकेन्द्र टॉकीज चौराहा, सैलाना बस स्टैंड होते हुए पुनः दो बत्ती से स्टेशन रोड होते हुए फव्वारा चौक तक पहुंचे। इस दौरान कड़ी निगाह रखते हुए जिन लोगों ने मास्क नहीं पहना था उनको समझाईश दी और जुर्माना भी वसूला गया। पूरी मुहिम में करीब 15 व्यापारिक प्रतिष्ठान इस कारण बंद कराए गए क्योंकि वहां दुकानदारों द्वारा मास्क नहीं पहना गया था। प्रत्येक दुकान से 2000 जुर्माना राशि वसूली गई। दुकान 48 घंटे के लिए बंद कर दी गई और धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।

दुकानदारों के मास्क नहीं पहनने पर जो दुकाने 48 घंटे के लिए बंद कर दी गई, उनमें दो बत्ती क्षेत्र की इंडिया वॉच, इंडियन फैशन, स्टेशन रोड पर शंकर डेयरी, महू रोड पर कोहिनूर रिपेयरिंग, पोस्ट ऑफिस रोड पर जेपी मेडिकल, धर्मवीर ऑटो गैरेज, न्यू रोड पर बालाजी रेस्टोरेंट, रॉयल पेंट्स आदि शामिल है।

मास्क नहीं पहनने वाले करीब 50 से 60 लोगों को ओपन जेल भेजा गया। कलेक्टर पुरुषोत्तम ने बताया कि मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध शहर में मुहिम सतत जारी रहेगी, कार्रवाई औचक रूप से की जाएगी। इस दौरान राजस्व विभाग नगर निगम तथा पुलिस की टीम साथ चल रही थी। उनके द्वारा मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों से जुर्माना वसूल किया गया। टू व्हीलर, फोर व्हीलर पर चलने वाले लोगों पर निगाह रखी गई, दुकानों में बैठे लोगों को समझाईश दी गई।


https://chat.whatsapp.com/C1DBVopkTnj6xzEB2OK7KO

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|