प्रिकॉशन डोज़ सोमवार 10 जनवरी से, 12 अप्रैल के पहले दूसरा डोज़ लेने वालों को लगेगा पहले दिन डोज़…

0

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

रतलाम 09 जनवरी 2022/ कोविड टीकाकरण में हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक आयु के कोमॉर्बिड नागरिकों को सोमवार 10 जनवरी से वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज़ लगाया जाएगा।

डायरेक्टर एनएचएम टीकाकरण डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि ऐसे हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक आयु के कोमॉर्बिड नागरिक जिन्हें 12 अप्रैल 2021 के पहले कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज़ लगाया गया था, उन्हें सोमवार 10 जनवरी से प्रि-कॉशन डोज लगाया जाएगा। प्रि-कॉशन डोज़ कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे डोज़ लगने के 9 महीने पूर्ण होने पर लगाये जाने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि जो नागरिक कोविन पोर्टल पर हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में पंजीकृत हैं, उन्हें कोविन पोर्टल पर एंट्री करने के बाद ही टीकाकृत किया जाएगा। नागरिकों को प्रिकॉशन डोज़ के पहले दूसरा डोज़ जिस वैक्सीन का कोविशील्ड/को-वैक्सीन/स्पूतनिक का लगा था, उसी वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज़ लगाया जाएगा।


https://chat.whatsapp.com/C1DBVopkTnj6xzEB2OK7KO

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|