जिला स्तरीय जनसुनवाई में 60 आवेदनों के निराकरण हेतु संबंधित विभागों को निर्देश दिए

0

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

रतलाम 15 फरवरी 2022/ जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। जनसुनवाई में एसडीएम राजेश शुक्ला तथा एसडीएम रतलाम ग्रामीण कृतिका भीमावद द्वारा 60 आवेदनों पर सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग को निराकरण के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जनसुनवाई में सिलावटों का वास निवासी हसन नूरानी ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी का हुसैनी नगर के पास भूखण्ड स्थित है जिसके आगे शासकीय भूमि है जो खुली पडी हुई है। कतिपय लोगों द्वारा खुली शासकीय भूमि के साथ ही मेरे भूखण्ड के आगे भी अनाधिकृत रुप से कब्जा करते हुए झोपडी बना ली गई है तथा गैरकानूनी गतिविधियां संचालित करते हैं, जिससे प्रार्थी को भूखण्ड पर आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पडता है। साथ ही समीपस्थ रहने वाले नागरिक भी अप्रिय घटना के घटित होने से भयभीत रहते हैं।

बरगुण्डो का वास निवासी आतिफ अंसारी ने जनसुनवाई में बताया कि प्रार्थी द्वारा एक निजी स्कूल से सन् 2017 में कक्षा 10 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की गई थी परन्तु पारिवारिक स्थिति के कारण प्रार्थी आगे की पढाई जारी नहीं रख पाया। प्रार्थी कक्षा 12 वीं विज्ञान संकाय से उत्तीर्ण करना चाहता है परन्तु स्कूल संचालक द्वारा उसे टीसी प्रदाय नहीं की जा रही है तथा कहा जा रहा है कि कक्षा 11 वीं की बकाया फीस (40 हजार रुपए) जमा करो तभी टीसी मिल पाएगी। जबकि प्रार्थी द्वारा कक्षा 11 वीं की पढाई उस स्कूल में की ही नहीं गई है। अतः टीसी प्रदाय करवाने का कष्ट करे। प्रकरण निराकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को प्रेषित किया गया हैं।

जनसुनवाई में सिलावटों का वास निवासी अशोक वर्मा ने बताया कि प्रार्थी को महर्षि वाल्मीकि प्रोत्साहन योजना के तहत 50 हजार रुपए प्राप्त होना था परन्तु प्रार्थी को 25 हजार रुपए ही प्राप्त हुए। अतः शैष राशि का भुगतान करवाया जाए। प्रकरण निराकरण के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है। गांधी नगर निवासी हेमा पति स्व. कमलेश बोमलिया ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि प्रार्थिया की सास नगर निगम में सफाई कर्मचारी थी जिनकी मृत्यु सन् 2019 में हो गई थी जिस पर प्रार्थिया के पति कमलेश बोमलिया को अनुकम्पा नियुक्ति हेतु कार्यवाही की गई थी परन्तु नियुक्ति के पूर्व ही उनके पति की मृत्यु हो गई। प्रार्थिया द्वारा सास के स्थान पर अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान किए जाने हेतु आवेदन आयुक्त नगर निगम को दिया गया है परन्तु इस सम्बन्ध में अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है। प्रार्थिया किराये के मकान में निवास करती है तथा प्रार्थिया का एक पांच वर्षीय पुत्र है जिसका लालन-पालन करने में प्रार्थिया को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। अतः प्रार्थिया को नगर निगम में अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की जाए। प्रकरण निराकरण के लिए आयुक्त नगर पालिक निगम को प्रेषित किया गया है।


https://chat.whatsapp.com/F3C7wRjQa3xDlt6LC1tEHW

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|