संभागायुक्त संदीप यादव मेडिकल कॉलेज की कार्यकारी समिति की बैठक में सम्मिलित हुए

0

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420) 

उज्जैन संभाग आयुक्त संदीप यादव शुक्रवार को रतलाम आए। वे शासकीय मेडिकल कॉलेज की कार्यकारी समिति की बैठक में सम्मिलित हुए। वे मेडिकल कॉलेज में किए जा रहे कार्यों से अवगत हुए, आवश्यक दिशा निर्देश मेडिकल कॉलेज डीन को दिए। इस दौरान कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम तथा मेडिकल कॉलेज डॉक्टर जितेंद्र गुप्ता सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।


https://chat.whatsapp.com/InCQsVSK5xKDw44dN0WlV7

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|


बैठक की अध्यक्षता करते हुए संभागायुक्त ने निर्देशित किया कि कार्यकारी समिति की बैठक आयोजन में जिन कार्यों का अनुमोदन लिया जाना है, उनका पूर्व से अनुमोदन संभागायुक्त से नोटशीट पर प्राप्त किया जाए। उसके पश्चात ही उन मुद्दों को अनुमोदन के लिए कार्यकारी समिति की बैठक में रखा जाए। बैठक में जो कार्य पूर्व से नोटशीट पर लिए गए थे उनका अनुमोदन किया गया तथा जिनका अनुमोदन नोटशीट पर नहीं था उनका बैठक में अनुमोदन नहीं किया गया। मेडिकल कॉलेज में केबल तथा पैनल कार्य पूर्णता के पश्चात राशि बची है, उसका उपयोग अन्य कार्य में किया जाएगा। संभाग आयुक्त द्वारा तकनीकी स्वीकृति तथा प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त करने के निर्देश दिए गए।

संभागायुक्त ने मेडिकल कॉलेज डीन को निर्देशित किया कि जो कार्य जिला स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से किए जाना है, उनसे संबंधित मुद्दों को हर सोमवार आयोजित होने वाली समय सीमा बैठक में रखा जाए ताकि कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया जा सकेगा। मेडिकल कॉलेज डीन द्वारा बताया गया कि कॉलेज में रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया निरंतर जारी है। गैर शैक्षणिक संवर्ग के 24 पद भरे गए हैं, 316 नर्सिंग पद भरे गए हैं। मेडिकल कॉलेज के 4 चिकित्सकों द्वारा दिए गए त्यागपत्र का अनुमोदन भी किया गया।

संभाग आयुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि कालेज का वित्त विभाग कार्यकारी समिति आयोजन के पूर्व सुव्यवस्थित ढंग से तैयारी करें। एजेंडा निर्धारित बिंदुओं के अनुसार तैयार कर सदस्यों को उपलब्ध कराया जाए। बैठक में मुद्दों का प्रस्तुतीकरण उचित ढंग से हो, मेडिकल कॉलेज परिसर में साढ़े 12 लाख रुपए लागत से बास्केटबॉल कोर्ट तथा टेनिस कोर्ट निर्माण के लिए अनुमोदन भी किया गया। मेडिकल कॉलेज परिसर में स्टाफ के लिए बनाए गए आवासों पर चर्चा करते हुए संभाग आयुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि अधिकारियों, चिकित्सकों, कर्मचारियों को आवास आवंटन पे-स्केल के आधार पर किया जाए। इस आधार पर जो पात्र हो, उसे निर्धारित अर्हता का आवास आवंटित करें। बताया गया कि मेडिकल कॉलेज में 14 अधिकारी-कर्मचारी म्यूच्यूअल ट्रांसफर पर आए हैं। संभाग आयुक्त द्वारा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकीय व्यवस्था, स्टाफ उपलब्धता, संसाधनों की उपलब्धता आदि की जानकारी प्राप्त की गई।


https://chat.whatsapp.com/InCQsVSK5xKDw44dN0WlV7

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|