गौशालाओं में बिजली, पानी की नियोजित ढंग से व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए….

0

News By – नीरज बरमेचा 

दिशा की बैठक में सांसद डामोर ने दिए निर्देश
रतलाम 10 मार्च 2022/ जिले की गौशालाओं में बिजली, पानी इत्यादि की नियोजित ढंग से व्यवस्थाएं रहें। गोवंश को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। यह निर्देश सांसद गुमानसिंह डामोर ने गुरुवार को आयोजित दिशा समिति की बैठक में दिए। सांसद की अध्यक्षता में आयोजित उक्त बैठक में श्यामसुंदर शर्मा, राजेंद्र सिंह लुनेरा, पूर्व विधायक संगीता चारेल, जिला पंचायत प्रधान परमेश मईडा, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, प्रदीप चौधरी, सभी सदस्यगण तथा अधिकारी उपस्थित थे।


https://chat.whatsapp.com/InCQsVSK5xKDw44dN0WlV7

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|


बैठक में सदस्य के ध्यानाकर्षण पर सांसद द्वारा निर्देशित किया गया कि बांगरोद गौशाला में इलेक्ट्रिफिकेशन की समुचित व्यवस्था हेतु विद्युत विभाग स्टीमेट बनाकर कार्य करें। साथ ही सांसद ने रतलाम औद्योगिक क्षेत्र में कोई भी बिजली की समस्या नहीं आए, यह सुनिश्चित करने को कहा। इसके अलावा नमकीन क्लस्टर करमदी में बिजली, पानी की समस्या के निराकरण हेतु नगर निगम तथा विद्युत वितरण कंपनी को निर्देशित किया।

लोक निर्माण विभाग की समीक्षा में कार्यपालन यंत्री को निर्देशित किया गया की समस्त सड़कों का निर्माण समय सीमा में पूर्ण किया जावे। जिला पंचायत प्रधान परमेश मईडा द्वारा बिरमावल-सातरूंडा सड़क को टूलेन करने के लिए भी चर्चा की गई। राजेंद्रसिंह लुनेरा ने कहा कि रतलाम-धानासुता मार्ग में कई कमियां हैजिससे एक्सीडेंट का खतरा है। इसके अलावा अन्य सड़कों की ओर भी ध्यान आकर्षित किया गया। सांसद ने निर्देशित किया कि लोक निर्माण विभाग के साथ अन्य विभाग मिलकर एक्सीडेंटल स्थानों का सर्वे करते हुए आवश्यक कार्रवाई करें ताकि दुर्घटना से बचाव हो सके। जो जगह निर्माण से छुटी है उनको पूरा किया जाए, जो सड़कें खराब है उनको सुधारा जाए।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के जल जीवन मिशन पर भी चर्चा की गई। संगीता चारेल, बसंत कटारा इत्यादि ने जल जीवन मिशन के तहत विभिन्न ग्रामों में दिखाई दे रही अनियमितताओं तथा कार्यो में गड़बड़ी की ओर ध्यान आकर्षित किया। कार्यपालन यंत्री पी.के. गोगादे को सांसद डामोर द्वारा निर्देशित किया गया कि जल जीवन मिशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सर्वोच्च प्राथमिकता वाला कार्यक्रम है इसमें कोई गड़बड़ी नहीं हो, कोई बदनामी नहीं हो सुनिश्चित करें अन्यथा कार्यपालन यंत्री के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राजेंद्रसिंह लुनेरा द्वारा जल संसाधन विभाग से बंबोरी तालाब की जानकारी ली गई, बसंत कटारा ने पुनियाखेड़ी तालाब निर्माण की जानकारी चाही। बताया गया कि पुनियाखेड़ी तालाब के टेंडर इसी माह जारी हो रहे हैं। राजेंद्र सिंह लुनेरा ने रतलाम-धानासुता मार्ग पर पुलिया निर्माण की जानकारी प्राप्त की। बताया गया कि आगामी जून माह तक सेतु निर्माण विभाग द्वारा पुलिया निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा।

बीएसएनएल की भी समीक्षा की गई। सांसद में निर्देश दिए कि रतलाम जिले के उन ग्रामों में विशेष रुप से ध्यान दिया जाए जहां पर इंटरनेट कनेक्शन में समस्या आ रही है। नेट प्रॉब्लम होने से कार्य नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने सरवन तथा अन्य ग्रामों की जानकारी देते हुए बीएसएनल अधिकारी को निर्देशित किया। सांसद ने बीएसएनएल अधिकारी को निर्देशित किया कि केबल कटिंग रोकने के लिए उनके अधीनस्थ अधिकारी एसडीएम, तहसीलदार, जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के सतत संपर्क में रहे।

सांसद डामोर ने कृषि विभाग को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने के साथ-साथ फसल बीमा पालिसी का वितरण भी कार्यक्रम आयोजन करके किया जाए जिसमें जनप्रतिनिधियों के हाथों किसानों को पालिसी वितरण किया जाए। स्वामित्व योजना की समीक्षा में सांसद ने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में आबादी भूमि के दस्तावेजीकरण के लिए जागरूकता उत्पन्न करें ताकि भूमि तथा मकान के स्वामी अपना दस्तावेज हासिल कर सकें।उज्जवला योजना की भी जानकारी दी गई। खाद्य आपूर्ति विभाग की समीक्षा में बताया गया कि अन्न उत्सव में एक दिवस में सर्वाधिक राशन वितरण करने में रतलाम जिला प्रदेश में नंबर वन है जिसकी सांसद द्वारा सराहना की गई।


https://chat.whatsapp.com/InCQsVSK5xKDw44dN0WlV7

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|