प्रदेश को बर्बादी की तरफ ले जा रही थी कांग्रेस, हम जनता के सहयोग से बनाएंगे नं.1 राज्य – भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया

0

News By –  नीरज बरमेचा 

रतलाम / प्रदेश की जनता ने 2003 के पहले का मध्यप्रदेश देखा है। दिग्विजयसिंह ने प्रदेश का बंटाढार कर दिया था। उसके बाद के 15 वर्षों में भाजपा की सरकारों ने प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से निकालकर विकसित राज्य बनाया। लेकिन झूठ, छल-कपट के बल पर सत्ता में आई कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने भी प्रदेश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जनहित की सारी योजनाएं बंद कर दी गई थी। गरीबों से उनका हक छीन लिया गया था । लोकतंत्र के मंदिर वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था और प्रदेश को भ्रष्टाचार में डुबा दिया था। बीते दो वर्षों से प्रदेश में फिर भाजपा की सरकार है और प्रदेश एक बार फिर विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है।


https://chat.whatsapp.com/GS8yZcWmVmR096ZPVHsjDo

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|


आने वाले समय में हम पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता के सहयोग से प्रदेश को देश का नं.1 राज्य बनाएंगे।

प्रदेश प्रवक्ता राजपालसिंह सिसोदिया, भाजपा के प्रदेश सह-मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना और रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2003 के पूर्व कांग्रेस की सरकार में डकैतों का बोलबाला हुआ करता था लोगों को एक कतार में खड़ा करके गोली मार दी जाती थी । हमारी सरकार ने जब डकैतों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की, तो कुछ मार दिए गए, कुछ ने आत्मसमर्पण कर दिया और कुछ पकड़ लिए गए। भाजपा नेताओ ने कहा कि ये काम कांग्रेस की सरकारें क्यो नही कर सकी क्योकि कि इन डकैतों को कांग्रेस सरकार में राजनीतिक संरक्षण मिलता था। सिसोदिया ने कहा कि नक्सलियों के हौसले इतने बुलंद थे कि दिग्विजय सरकार में एक मंत्री की ही गर्दन काट दी थी। हमने नक्सलियों पर रोक लगाई। दिग्विजयसिंह के समय सिमी की स्थिति को याद करते हुए सिसोदिया ने कहा कि उस समय कुएं हथियार उगलते थे। लेकिन हमारी सरकार ने सिमी के नेटवर्क को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।
भाजपा नेताओं ने कहा कि गुंडों, माफियाओं, दबंगों और अपराधियों के खिलाफ हमारी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। मां-बहन, बेटियों पर बुरी नजर रखने वालों को सिर्फ जेल नहीं भेजेंगे, उन्हें तबाह कर देंगे। सिसौदिया ने कहा कि बीते सालों में सरकार के मुखिया शिवराजसिंह जी ने जो भी जनहितैषी कार्य किये है, वह स्व. ठाकरे जी के आशीर्वाद, माननीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन, देवदुर्लभ कार्यकर्ताओं के सहयोग से ही संभव हुआ है।

हमारी सरकार मिशन की सरकार है, उनकी कमीशन की सरकार थी

सिसोदिया, सक्सेना एवं मकवाना ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने आते ही हमारे कार्यकर्ताओं पर जुल्म करना शुरू कर दिया था। हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला था और वल्लभ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया था। कमलनाथ सरकार ने जनहित की सारी योजनाएं बंद कर दी थी। कमलनाथ सिर्फ ठेकेदारों से मिलते थे, अपने विधायकों के लिए उनके पास समय नहीं था। वो कमीशन पर चलने वाली सरकार थी। लेकिन हमारी सरकार मिशन को लेकर चलने वाली सरकार है। शपथ लेते ही हमारी सरकार और संगठन कार्यकर्ताओं ने कोरोना पीड़ितों की सेवा और सहायता के काम को मिशन मोड पर किया। उन्हें भोजन और दवाओं के साथ चरण पादुका भी उपलब्ध कराए। हमने उस संकट के बावजूद किसानों के लिए, समाज के कमजोर वर्गों के लिए, स्कूली बच्चों के लिए पैसे की कमी नहीं होने दी। प्रधानमंत्री जी के प्रेरक नेतृत्व् में देश के वैज्ञानिकों ने वेक्सीन तैयार की। विपक्षी दलों के फैलाए भ्रमों के बावजूद हमारे कार्यकर्ताओं और सरकारों के प्रयासों से देश के 181 करोड़ लोगों को वेक्सीन लगाई भी जा चुकी है, जिसने तीसरी लहर को बढ़ने नहीं दिया।

तेजी से विकास के रास्ते पर बढ़ रहा प्रदेश

भाजपा नेताओ ने कहा कि कोरोना संकट से उबरते ही प्रदेश एक फिर तेजी से विकास के रास्ते पर बढ़ चला है। हमारी विकास दर 19.74 प्रतिशत रही है, जो देश में सबसे ज्यादा है। प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय 1.24 लाख रुपये हो गई है। कांग्रेस ने तो किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा किया था, लेकिन हमारी सरकार दो साल में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किसानों के खाते में 1,72,000 करोड़ रुपये डाल चुकी है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हमारी सरकार हर वर्ष 10 लाख घर बनाएंगे और प्रदेश में अगले 3 सालों में कोई गरीब बिना घर के नहीं रहे इस दिशा में कार्य कर रही है। 29 मार्च को प्रधानमंत्री जी प्रदेश के 5 लाख परिवारों को गृह प्रवेश कराएंगे। हमने भूमाफियाओं कब्जे से जो 21 हजार हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई है, उसे गरीबों को मकान बनाने के लिए देंगे। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश में 2 करोड़ 60 लाख से अधिक लोगों का हेल्थ कार्ड बने हैं। बहुत जल्द हम तीर्थदर्शन योजना और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत विवाह शुरू करने जा रहे हैं। मध्यप्रदेश में आज 43 लाख लाड़ली लक्ष्मी हो गई हैं। हमने तय किया है कि हम लाड़ली लक्ष्मी दिवस मनाएंगे। हमने महिलाओं के लिए नगरीय निकायों में आरक्षण दिया है साथ ही यह तय किया है कि शिक्षकों की नौकरी में बहनों को 50ः आरक्षण मिले। पुलिस की भर्ती में हमने बेटियों को 30 प्रतिशत आरक्षण दिया है। इंदौर और भोपाल में महिला उद्यमियों के लिए इंडस्ट्रियल क्लस्टर बनाने का निर्णय लिया है। हमने संबल योजना फिर शुरू कर दी है और इस योजना के अंतर्गत जितने विद्यार्थी आते हैं, उनकी पढ़ाई की फीस मामा भरवाएगा। मैं प्रदेश के बेटे-बेटियों को आश्वस्त करता हूँ कि एक लाख सरकारी भर्तियाँ और निकाली जाएंगी। हमने गरीब बच्चों को अत्याधुनिक शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए सीएम राइज स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। हम अप्रैल में उद्यम क्रांति योजना लॉन्च कर रहे हैं। इसमें एक लाख रुपये से लेकर पचास लाख रुपये तक का लोन अपना काम चालू करने के लिए दिया जाएगा। छोटे व्यापारियों को भी अपना काम चालू करने के लिए बिना ब्याज का रु. 10,000 तक का ऋण दिया जा रहा है। सिसौदिया ने कहा कि हम आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोड मैप पर आगे बढ़ रहे हैं और आने वाले एक साल में प्रदेश में सड़कों पर 31000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की कई योजनाओं के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश प्रथम पायदान पर है और शान से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा सभी से आग्रह है कि अपने गाँव और शहर को सबसे स्वच्छ बनाने के लिए योगदान दें, एक पेड़ एक साल में अवश्य लगाएँ और बेटियों को आगे बढ़ाने में योगदान दें।

पत्रकार वार्ता मे सिसोदिया के साथ प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी सचिन सक्सेना , रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अशोक पोरवाल, वरिष्ठ नेता मनोहर पोरवाल, जिला महामंत्री द्वय प्रदीप उपाध्याय, निर्मल कटारिया मंडल अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी, आदित्य डागा मंचासीन थे।
पत्रकार वार्ता का संचालन जिला मीडिया प्रभारी अरूण राव ने तथा पत्रकारो का आभार रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने माना।


https://chat.whatsapp.com/GS8yZcWmVmR096ZPVHsjDo

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|