जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पिपलाौदा के छात्र शिक्षकों ने कलेक्टर को जनसुनवाई में लगाई गुहार….

2

News By – विवेक चौधरी

रतलाम। मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में हुई जनसुनवाई में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पिपलाौदा के छात्र शिक्षकों ने जिलाधीश से अपनी समस्याओं को लेकर गुहार लगाई। इन छात्राध्यापकों का कहना था कि डी.एल.एड के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत छात्रों की ओर से अभी तक द्वितीय सत्र 2021-22 के द्वितीय वर्ष की छात्रवृत्ति हमें प्राप्त नहीं हुई है। जबकि छात्र शिक्षकों द्वारा प्रथम वर्ष की छात्रवृत्ति का ऑनलाइन फॉर्म भर दिया और संस्थान को एक प्रति जमा कर दी गई है, लेकिन हमारी छात्रवृत्ति आज तक नहीं आई है।  इस वजह से हमारे छात्रवृत्ति प्रपत्रों का संस्थान द्वारा आज तक सत्यापन नहीं किया गया है, हमें 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिल पाया है।

छात्र शिक्षकों ने आरोप लगाया कि निजी कॉलेज के डी.एल.एड.  छात्र शिक्षकों की सत्र 2020-21 की छात्रवृत्ति आ चुकी है, लेकिन सरकारी कॉलेज के छात्र शिक्षकों की प्रथम वर्ष की छात्रवृत्ति अभी तक नहीं आई है।  आदिम जाति कल्याण विभाग ने निजी छात्र शिक्षकों की छात्रवृत्ति जमा कर दी है, लेकिन सरकारी कॉलेज के छात्र शिक्षकों की छात्रवृत्ति के बारे में कुछ भी पता नहीं है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पिपलाौदा हमारी प्रथम वर्ष की मार्कशीट mptaas  पोर्टल पर अपलोड नहीं कर रहा है, जिसके कारण हम अभी तक द्वितीय वर्ष छात्रवृत्ति फॉर्म नहीं भर पाए हैं।

छात्र शिक्षकों की ओर से लखन गरवाल, नरेन्द्र सांसरी, रवि कुमार गुजराती, जीवन परिहार, रमेश परमार, विकास परिहार, विजय परिहार ने जिलाधीश के नाम से अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु आवेदन प्रस्तुत किया।

(अधिक जानकारी के लिए आवेदन की कॉपी देखें।)


https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|



2 टिप्पणी

  1. न्यूज़ इंडिया 365 रतलाम द्वारा छापी गई यह खबर, “विद्यार्थी की छात्रवृत्ति संबंधित समस्या ” का कलेक्टर महोदय जल्दी से निराकरण करेंगे। हम ऐसी उम्मीद करते हैं। न्यूज इंडिया 365 द्वारा छापी गई यह खबर अविश्वसनीय है और प्रशंसा लायक है ।।। मैं न्यूज इंडिया 365 के पत्रकारों को यह खबर लगाने के लिए सहृदय धन्यवाद देता हूं।। आप लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में प्रसिद्ध हो और हमेशा रहोगे।।। भगवान से बस यही विनती है।।🙏🙏🙏🙏

Comments are closed.