खेल चेतना मेला की शुरूआत से पूर्व 1 दिसंबर से प्रशिक्षण शिविर….

0

News By – नीरज बरमेचा 

  • शहर के विभिन्न खेल मैदानों पर 16 खेलों के खिलाड़ी लेंगे प्रशिक्षण
  • 9 से 12 जनवरी 2023 तक होगा 23वां खेल चेतना मेला आयोजित

रतलाम 30 नवंबर 2022। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा 9 से 12 जनवरी 2023 तक आयोजित होने वाला 23वां खेल चेतना मेला के पूर्व गुरूवार 1 दिसंबर से प्रशिक्षण शिविरों की शुरूआत हो रही है। यह शिविर शहर के विभिन्न खेल मैदानों पर आयोजित किए जाएंगे, जिनके माध्यम से 16 खेलों के खिलाड़ी आयोजन के पूर्व शिविर के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त कर तैयारी करेंगे।

शहर में आयोजित होने वाले खेलों के इस महाकुंभ की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। खेल चेतना मेला समिति के सचिव मुकेश जैन ने बताया कि खेल संयोजकों द्वारा प्रशिक्षण शिविर 1 से 10 दिसंबर के बीच अलग-अलग तारीख तक आयोजित किए जाएंगे। खेल मेले में पहली बार योग और बालिका वर्ग की हॉकी के साथ कुछ खेलों में मिनी वर्ग को शामिल गया है। खेल मेले में इस बार 18 खेलों में 7 हजार से अधिक बच्चों की सहभागिता करेंगे। खेल मेले में इस बार योग, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, बेडमिंटन, एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, कुश्ती, व्हॉलीवॉल, शतरंज, मलखंब, स्केटिंग, शूटिंग, शरीर सौष्टव, तैराकी की स्पर्धाएं आयोजित होगी। योग और तैराकी को छोड़ अन्य सभी खेलों के लिए प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत हो रही है। आयोजन समिति द्वारा समस्त अभिभावकों के साथ स्कूल संचालक व प्राचार्यों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को उनके मानसिक के साथ ही शारीरिक विकास के लिए खेल स्पर्धाओं में शामिल होने के लिए प्रेरित करे।

कुश्ती, खो-खो और शरीर सौष्ठव से शुरूआत
प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन 1 दिसंबर को कुश्ती, खो-खो और शरीर सौष्ठव से होगा। इन तीनों खेलों का अभ्यास 1 से 3 दिसंबर तक चलेगा। 2 दिसंबर से बेडमिंटन, क्रिकेट, हॉकी, शतरंज, कब्ड्डी, एथलेटिक्स और फुटबॉल के प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत होगी। 3 दिसंबर से बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, व्हॉलीबॉल, शूटिंग का शिविर आयोजित होगा। 5 दिसंबर को स्केटिंग और मलखंब के शिविर की शुरूआत होगी।


 

रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|