खेल चेतना मेला का उत्साह ऐसा कि बुरके में प्रशिक्षण ले रही बालिकाएं…

0

News By – नीरज बरमेचा 

  • विभिन्न मैदानों पर 16 खेलों का प्रशिक्षण ले रहे खिलाड़ी

रतलाम 4 दिसंबर 2022। खेल चेतना मेला का उत्साह स्कूली शिक्षा प्राप्त कर रहे खिलाड़ियों में इस कदर छाया है कि शहर के सभी खेल मैदान सुबह-शाम खिलाड़ियों से पटे नजर आ रहे है। खेल कुंभ की शुरूआत के पूर्व आयोजित किए जा रहे प्रशिक्षण शिविर में बड़ी संख्या में खिलाड़ी मैदान पर उपस्थित रहकर प्रशिक्षण ले रहे है। सभी खेल संयोजक एवं कोच द्वारा खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से खेलों के नियमों के साथ ही उनकी बारिकियों से भी अवगत कराया जा रहा है।


खेल चेतना मेला समिति सचिव मुकेश जैन ने बताया कि शिविर के दौरान खेल मैदान पर खिलाड़ियों में अलग ही उत्साह और उमंग नजर आ रहा है। शहर के व्हालीबॉल ग्राउंड पर शहर के तैयबी स्कूल पढ़ने वाली बालिकाएं बुरके में मैदान पर नजर आई। इन बालिकाओं को खेल संयोजक प्रकाश व्यास द्वारा व्हालीबॉल का प्रशिक्षण जा रहा है। इसी प्रकार शतरंज और शूटिंग जैसे खेलों में खिलाड़ी अपनी चाल और निशाने को साधने में लगे नजर आ रहे है। इसी प्रकार फुटबॉल, हॉकी, क्रिकेट, बेडमिंटन, बास्केट बॉल, एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, कुश्ती, शरीर सौष्ठव, कुश्ती, फुटबॉल सहित अन्य खेलों के खिलाड़ी अभ्यास कर रहे है।

सोमवार से स्केटिंग और मलखंब के प्रशिक्षण की शुरूआत
मैदान पर चल रहे शिविर में 5 दिसंबर सोमवार से स्केटिंग और मलखंब के प्रशिक्षण की शुरूआत होने जा रही है। मलखंब का प्रशिक्षण संत कंवरराम नगर क्रीड़ा केंद्र पर खेल संयोजक जितेंद्र धुलिया और सह संयोजक जितेंद्र राणावत द्वारा दिया जाएगा। इसी प्रकार स्केटिंग का प्रशिक्षण बरबड़ स्थित विधायक सभागृह में खेल संयोजक रितेश वोहरा और सह संयोजक नरेंद्र राव द्वारा दिया जाएगा। शहर में खेलों का यह महाकुंभ 9 से 12 जनवरी तक आयोजित होगा। 23वे खेल चेतना मेला में इस बार 18 खेलों में 7 हजार से अधिक खिलाड़ी सहभागिता करेंगे। आयोजन समिति ने समस्त अभिभावकों के साथ स्कूल संचालक व प्राचार्यों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को उनके मानसिक और शारीरिक विकास के लिए खेल स्पर्धाओं में शामिल होने के लिए प्रेरित करे।


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|