दुर्घटनाओं की प्रभावी रोकथाम के लिए कलेक्टर पहुंचे सातरुण्डा….

0

News By – नीरज बरमेचा 

  • विधायक मकवाना एवं एस.पी. के साथ किया निरीक्षण

रतलाम 5 दिसंबर 2022/ दुर्घटनाओं की प्रभावी रोकथाम के लिए कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी सोमवार शाम विधायक दिलीप मकवाना एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के साथ सातरुण्डा चौराहे पर पहुंचे। विस्तृत निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने दुर्घटनाओं में सहायक बनने वाली कई दुकानों के अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। विधायक के साथ चर्चा करते हुए कलेक्टर ने दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए व्यापक कार्य योजना तैयार की। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग अनुरागसिंह, एम.पी.आर.डी.सी. के जिला प्रबंधक अतुल मूले भी उपस्थित थे।

इस दौरान कलेक्टर सूर्यवंशी ने सातरुण्डा चौराहे पर डिवाईडर को लम्बाई में आगे बढाने, चौराहे पर आईलेण्ड को तोडकर छोटा करने, बस स्टैण्ड का स्थान बदलने, रोड पर खम्भे, पेड इत्यादि बाधाएं हटाने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर तत्काल अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरु कर दिया गया। जिन दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानें आगे बढा ली गई है, उन्हें पीछे किया जा रहा है। आगे बढा लिए ओटले तोडे जा रहे हैं। दुकानों के ऊपर लगे शेड हटाए जा रहे हैं। रोड पर आवश्यक स्थानों पर रेलिंग लगाई जाएगी। दुर्घटना रोकने के लिए आवश्यक टर्न बनाए जाएंगे। बडे आकार के डिवाईडर लगेंगे। इसके अलावा रतलाम की ओर से जाने में दो बडे स्पीड ब्रेकर रोड पर बना दिए गए हैं।

इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि सातरुण्डा चौराहे पर दुर्घटनाओं को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए जो भी जरुरी कार्य होगा, किया जाएगा। मौजूद विधायक दिलीप मकवाना ने सातरुण्डा चौराहे पर दुर्घटना रोकने के उपायों के तहत विभिन्न निर्माणों हेतु अपनी विधायक निधि से राशि देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री चौहान द्वारा दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता

सातरुण्डा चौराहे पर रविवार को दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। विधायक दिलीप मकवाना द्वारा सातरुण्डा चौराहे पर मौजूद ग्रामीणों से चर्चा के दौरान उक्त जानकारी देते हुए बताया गया कि घायलों को भी 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|