अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बदलाव, पहले सामान्य प्रवेश प्रक्रिया होगी आयोजित… 

0

News By –  नीरज बरमेचा 

रतलाम 08 फरवरी 2023/  सेना ने अग्निवीर प्रक्रिया में बदलाव की घोषणा की है। भर्ती प्रक्रिया के लिए नई तीन चरणीय पद्धति है। पहला चरण नामांकित केन्द्रों पर सभी उम्मीदवारों के लिए आनलाई सीईई होगा, इसके बाद भर्ती रैलियो के दौरान सीईई योग्य उम्मीदवारों के लिए शारीरिक फिटनेस परीक्षण और अंत में चिकित्सा परीक्षण होगा।

भर्ती निदेशक कर्नल बलजीतसिंह ने बताया कि सभी ट्रेडों के अग्निपथ भर्ती रैली के लिए द्वितीय अग्निपथ भर्ती रैली की अधिसूचना 17 फरवरी तक जारी की जाएगी। पहला आनलाई सीईई अप्रैल में इंदौर और उज्जैन संभाग के 15 जिलों में किया जाना है। उम्मीदवारों को परीक्षा के 10 दिन पहले सेना भर्ती कार्यालय, महू द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

कर्नल सिंह ने बताया कि परीक्षा कम्प्युटर आधारित आनलाईन परीक्षा होगा। पंजीकरण और आनलाईन सीईई में प्रदर्शित होने वाले वीडियो ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन से पहले वीडियो देखे ताकि रजिस्ट्रेशन में कोई गलती न हो। आनलाईन पंजीकरण के लिए शुल्क 250 रुपए रहेगा। यदि उम्मीदवारों को पंजीकरण में किसी भी समस्या का सामना करना पडता है तो वे सेना भर्ती कार्यालय महू में आ सकते हैं। उम्मीदवारों के लाभ के लिए पंजीकरण और आनलाई सीईई के वीडियो भी एआरओ महू द्वारा स्कूलों और कालेजों में सौपे जाएंगे।

 

 


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|