कायाकल्प योजना में 2 करोड़ 80 लाख के सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन….

0
  • रतलाम को निश्चित तौर पर नगर से महानगर बनाएंगे – विधायक चेतन्य काश्यप
  • फ्रीगंज, नाहरपुरा और होमगार्ड कॉलोनी में हुआ समारोह पूर्वक कार्यक्रम

रतलाम, 31 मई 2023। कायाकल्प योजना के तहत शहर में तीन प्रमुख सड़क मार्गों के नवनिर्माण हेतु विधायक चेतन्य काश्यप और महापौर प्रहलाद पटेल ने भूमिपूजन किया। यह कार्यक्रम फ्रीगंज, नाहरपुरा और होमगार्ड कॉलोनी में आयोजित हुए। सड़कों का नवनिर्माण 2 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से होगा। भूमि पूजन के दौरान निगम अध्यक्ष, क्षेत्रीय पार्षद, पार्टी के जिला एवं मंडल पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्र के रहवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

भूमि पूजन समारोह में विधायक  काश्यप ने कहा कि कायाकल्प योजना के माध्यम से शहर के प्रमुख मार्गों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। पहले सड़कों के नवीनीकरण व चौड़ीकरण के लिए 7 करोड रुपए मिले थे, जिसे बढ़ाकर बाद में 10 करोड़ रुपए कराया गया है। इस योजना में सड़क बनाने वाला ठेकेदार 5 सालों तक उसका रखरखाव भी करेगा। उन्होने कहा कि बीते 10 साल के कार्यकाल में शहर के विकास की जो बुनियाद रखी गई है, उससे हम निश्चित रूप से रतलाम को नगर से महानगर बनाएंगे। हम रतलाम को मालवा-निमाड़ का सबसे प्रमुख व्यापारिक केंद्र बनाएंगे और इसका पहले वाला वैभव लौटाएंगे।


काश्यप ने कहा कि शहर के प्रवेश मार्गों के साथ शहर के भीतर भी पर सिटी फोरलेन बन चुके है। हालही में संत रविदास चौक से करमदी नाका और जावरा रोड अंडर ब्रिज से सेजावता फंटे तक सिटी फोरलेन कार्य का भूमि पूजन और निर्माण शुरू हो चुका है। इससे पूर्व बाजना रोड, महू रोड और सैलाना रोड फोरलेन बने है। शहर के समीप ही एटलेन एक्सप्रेस-वे निकल रहा है, जिस पर विशेष निवेश क्षेत्र विकसित होगा और इससे रतलाम की दशा और दिशा दोनों बदल जाएगी।

महापौर प्रहलाद पटेल ने कहा कि रतलाम में जो विकास कार्य हो रहे हैं, वह मैं जनता को समर्पित करता हूं। क्योंकि जनता ने हम पर विश्वास जताया है। विधायक काश्यप की दूरदृष्टि से बीते दस सालों में चौतरफा विकास हुआ है। उनके नेतृत्व में रतलाम की नई पहचान बनी है। निगम अध्यक्ष मनीष शर्मा ने कहा कि जिन क्षेत्रों में कायाकल्प योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य होना है, वहां के लोगों को बहुत दिनों से इंतजार था। आज उनका इंतजार खत्म हुआ है। विधायक काश्यप शहर विकास के लिए कृत संकल्पित है और लगातार विकास कार्य करवा रहे हैं।

भूमिपूजन समारोह के दौरान कायाकल्प योजना के अंतर्गत फ्रीगंज में 1 करोड़ 43 लाख की लागत से, नाहरपुरा में 86.37 लाख की लागत से आरोग्यम हॉस्पिटल, कॉलेज रोड, डालू मोदी बाजार, गणेश देवरी तक मुख्य मार्ग निर्माण एवं होमगार्ड कॉलोनी में 51.16 लाख की लागत से सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया। इस दौरान विधानसभा संयोजक मनोहर पोरवाल, पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य निमिष व्यास, भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, आदि उपस्थित रहे।