रतलाम झाबुआ संसदीय सीट पर भाजपा ही जीतेगी। भाजपा प्रत्याशी का आत्मविश्वास से भरा बयान

0

News By विवेक चौधरी (रतलाम ब्यूरों प्रमुख)

रतलाम। भाजपा ने रतलाम झाबुआ संसदीय क्षेत्र के लोकसभा प्रत्याशी की घोषणा करने में कांग्रेस की तुलना में देरी अवश्य की है लेकिन भाजपा प्रत्याशी विश्वास से भरपूर नज़र आ रहे है। भाजपा प्रत्याशी का कहना है कि इस बार क्षेत्र की जनता कांग्रेस के बहकावे में नही आएगी और भाजपा को हो जिताएगी। कांग्रेस के मौजूदा सांसद कांतिलाल भूरिया के पास कोई उपलब्धि नही है। यूपीए के शासनकाल में वे केंद्र में कृषि मंत्री थे, और चाहते तो क्षेत्र को कई सौगात दी सकते थे लेकिन वे कुछ नही कर पाएं। भूरिया के रहते आदिवासियों के लिए विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, खेल संस्थान इत्यादि सुविधायें झाबुआ को मिल सकती थी लेकिन अन्य क्षेत्र में चली गई है। यह बात भाजपा के घोषित प्रत्याशी एवं झाबुआ विधानसभा के विधायक गुमान सिंह डामोर ने एक प्रेस वार्ता में कही। भाजपा प्रत्याशी डामोर रतलाम शहर विधायक चैतन्य काश्यप, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, रतलाम जिला भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा, झाबुआ जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, मीडिया प्रभारी अरुण राव, भाजपा नेता मनोहर पोरवाल, प्रेम उपाध्याय, प्रदीप उपाध्याय, इत्यादि के साथ रतलाम के प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ संवाद कर रहे थे।

रतलाम के विकास के लिए भी रहेंगे प्रतिबद्ध

रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार जी एस डामोर ने कहा कि रतलाम शहर विधायक चैतन्य कश्यप विकास पुरुष है। उनके योजना आयोग उपाध्यक्ष रहते ही रतलाम को मेडिकल कॉलेज के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध हुई है। यह मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत बना है। इसके लिए कांतिलाल भूरिया द्वारा कोई भी सार्थक प्रयास नही हुआ है। भाजपा प्रत्याशी डामोर ने कहा कि वे सांसद चुने जाने पर चैतन्य कश्यप के साथ मिलकर रतलाम शहर के विकास ये लिए प्रयास करेंगे। साथ ही झाबुआ और रतलाम दोनों जगहों के विकास एवं प्रगति के लिए समर्पित भाव से प्रयास करेंगे। रतलाम में माही के जल को लाने के लिए राष्ट्रीय जल आयोग के साथ मिलकर सर्वेक्षण के पश्चात योजनाबद्ध तरीके से प्रयास करेंगे।

चौकीदार बनने को है तैयार, जयस एक सामाजिक संगठन

एक सवाल के जवाब में भाजपा उम्मीदवार जी एस डामोर ने तुरंत जवाब दिया कि वे देश एवं क्षेत्र की प्रगति के लिए चौकीदार बनने को तैयार हैं। कांग्रेस सांसद कांतिलाल भूरिया से तुलना करने पर डामोर ने कहा कि वे भीली भाषा बोलते भी है और जमीनी स्तर पर कार्य करते भी है। आदिवासी अंचल में भूरिया को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। भूरिया के पास क्षेत्र विकास की कोई ठोस योजना नही है। आदिवासी अंचल के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा और स्व-रोजगार मेरी प्राथमिकता रहेगी। एक प्रश्न के उत्तर में डामोर ने कहा कि जयस एक सामाजिक संगठन है ना कि राजनैतिक। भाजपा के डामोर झाबुआ सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं मौजूदा सांसद कांतिलाल भूरिया के पुत्र डॉ विक्रांत भूरिया को हराकर विधायक का चुनाव जीते है।