ब्रेकिंग : फैज़ान हत्याकांड खुलासा – पड़ोसी सोहेल ने अश्लील विडियो देख पहले किया अपहरण फिर दुष्कर्म और फिर हत्या, जानिये क्या है पूरा मामला?

0

News By – नीरज बरमेचा & विवेक चौधरी 

(www.newsindia365.com

मुख्य बाते :- 

  • DIG गौरव राजपूत और SP गौरव तिवारी ने प्रेस वार्ता कर किया खुलासा
  • कई दिनों तक पुलिस को उलझाता रहा सोहेल 
  • पहले बच्चे का किया अपहरण, फिर दुष्कर्म और फिर हत्या 
  • हत्या के बाद लाश को फेकने में बहन कश्मीरा ने दिया साथ 
  • कई दिनों तक घर की वाशिंग मशीन में छुपा कर रखी थी लाश 
  • इस केस को फास्टट्रैक में रखा गया है 

हाट की चौकी इलाके से लापता हुए 5 साल के बालक की हत्या के मामले का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया है। इस बालक की हत्या उसी के घर के नजदीक रहने वाले सोहेल उर्फ मोनू पिता अल्ताफ अंसारी ने की थी। इस काम में उसकी बहन कश्मीरा ने भी उसका सहयोग किया था।

शनिवार को डीआईजी गौरव राजपूत ने एक संवाददाता सम्मेलन में शहर के इस सबसे सनसनखेज और दु:खद हत्याकांड का खुलासा किया। डीआईजी ने बताया कि सोहेल ने बालक की हत्या का सच कबूल लिया है। उसके खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य है।

13 अप्रैल को सोहेल अपने दोस्त के साथ बाजना बस स्टेंड सिगरेट पीने गया था। वहां से लगभग 5 बजे घर वापस आया। उसे घर पर छोड़कर दोस्त अपने घर चला गया। जब सोहेल घर पहुंचा तो बच्चा बाहर खेल रहा था। घर पहुंचने के बाद सोहेल ने मोबाइल फोन पर अश्लील वीडियों देखा। इससे उत्तेजित होकर उसने बच्चें को आवाज देकर घर के भीतर बुला लिया। घर में पहले से रखे सेलो टेप उसके मुंह पर चिपका दिया, ताकि वह तेज आवाज न कर सके। फिर बच्चें के साथ दुष्कर्म करने के बाद सेलो टेप बच्चें के पूरे मुंह पर चिपका दिया। बच्चे के नाक, आंख-कान सब बंद हो गए। दम घुटने से उसकी मृत्यु हो गई। उसके पैरों में भी सेलो टेप बांधकर उसे वाशिंग मशीन में बंद कर दिया।

ऐसे चली जांच

  • 13 अप्रैल की दोपहर बालक अपने ही मोहल्ले से खेलते हुए अचानक लापता हो गया था।
  • 14 अप्रैल को पुलिस ने उसकी सूचना देने वालों को 10 हजार रूपए ईनाम देने की घोषणा की। बालक के अपहरण का केस दर्ज किया गया।
  • पुलिस ने उसकी तलाश के लिए 200 से अधिक मकानों की सर्चिंग की, घरों के पानी के टेंक, सीवर लाइन, आसपास के कुएं आदि सभी तलाशे गए। उसके लापता होने के दौरान जो वाहन वीडियों फुटेज में दिखे, उन सभी की भी जांच की गई।
  • 40 अलग-अलग स्थानों के वीडियों फुटेज खंगाले गए।
  • 10 से अधिक रेल्वे स्टेशनों पर जांच की गई, वीडियों फुटेज जांचे गए।
  • रतलाम सहित इंदौर, मंदसौर, उज्जैन, नीमच आदि जगहों पर पुलिस टीम को भेजा गया। इस काम में 200 से अधिक पुलिसकर्मी जुटे। 
  • लापता होने के 10 दिन बाद बालक का शव उसी के घर के पीछे बोरे में बंद स्थिति में बरामद किया गया।

उसके मुंह पर सेलो टेप बंधी थी, इसके बाद पुलिस ने जांच का दायरा बालक के घर के आसपास ही रखा। पड़ोसी सोहेल से भी पूछताछ की गई। वह लगातार बयान बदल रहा था। इसी से पुलिस को उस पर शक गहरा गया।

शक गहराने पर उसके घर की तलाशी के दौरान वाशिंग मशीन मिली, पुलिस ने इसकी फारेंसिक जांच कराई। रिपोर्ट से इस बात की पुष्टी हो गई कि बालक के शव को इसी वाशिंग मशीन में रखा गया था।

वाशिंग मशीन में छुपा रखा था बालक फैजान को

सोहेल उर्फ मोनू ने बालक का अपहरण करने के बाद उसे वाशिंग मशीन में हाथ-पैर बांधकर छुपा दिया था। वह आवाज नहीं कर सके, इसलिए उसके मुंह पर सेलो टेप बांध दी थी। दम घुटने के कारण ही उसकी मौत हुई। 15 अप्रैल को जब पुलिस सोहेल को पूछताछ के लिए ले गई, इसी दौरान उसकी बहन कश्मीरा पति शाकिर उम्र 25 साल निवासी खजराना हाल मुकाम ललित गैस गोदाम के पास उसके घर पहुंची थी। उसने वाशिंग मशीन में बालक का शव देख लिया था। 23 अप्रैल की रात उसने भाई के साथ मिलकर शव को बोरे में बंद कर घर के पीछे नाले के किनारे डाल दिया।