पूरा रतलाम हुआ भाजपामय और भगवामय, जानिए क्या कह रहे है आंकड़े…

0

News By – विवेक चौधरी (ब्यूरों प्रमुख रतलाम)

पूरे देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी शानदार प्रदर्शन कर रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि इस बार भी भाजपा अपने बूते पर ही बहुमत प्राप्त कर सरकार बना रही है। देश और प्रदेश की तर्ज़ पर रतलाम की जनता भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी दिख रही है। नरेंद्र मोदी की रतलाम की सभा से ही इस बात के इशारे मिलना शुरू हो गए थे।


समाचार लिखे जाने तक वोटर हेल्पलाइन app से प्राप्त आंकड़ो के अनुसार दोपहर 3 बजे तक रतलाम झाबुआ सीट पर भाजपा के गुमानसिंह डामोर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया से 1,08,755 मतों से आगे चल रहे है। अभी तक प्राप्त मतों में गुमान सिंह को 4,74,354 मत प्राप्त हुए है जबकि पिछले उपचुनाव में जीते मौजूदा सांसद कांतिलाल भूरिया को 3,65,599 मत ही प्राप्त कर सके है।


गुमान सिंह डामोर, जो कि जीत की ओर अग्रसर हो रहे है, की जीत में रतलाम जिले का महत्वपूर्ण रोल रहा है। रतलाम जिले की सभी विधान सभाओं क्षेत्रों में भाजपा बेहतर प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रही है। रतलाम की सभी विधानसभाओं में भाजपा ने विधानसभा चुनाव के मुकाबले हारी हुई सीटों पर मतों का अंतर पाट दिया है तथा जीती हुई सीटों पर जीत का अंतर काफी बढ़ा दिया है। रतलाम शहर, ग्रामीण, जावरा और आलोट में भाजपा ने अभीतक शानदार प्रदर्शन किया हैं। तथा सैलाना में भी बढ़त बरकरार रखी है। देखना दिलचस्प होगा कि मतगणना पूर्ण होने पर आंकड़ो की कहानी क्या रहेगी।