जीएम पश्चिम रेलवे के सानिध्य में हुआ रतलाम मंडल में राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन

0

News By – विवेक चौधरी 

(www.newsindia365.comरतलाम। लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144 वीं जन्मतिथि पर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ए के गुप्त के सानिध्य में रतलाम मंडल में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप के अनेक कार्यक्रम आयोजित हुए। इस अवसर महाप्रबंधक पश्चिमम रेलवे ए.के. गुप्ता की उपस्थियति में प्रभात फेरी, सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण, रन फॉर यूनिटी आदि कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंडल रेल प्रवक्ताा ने बताया कि विविधता में एकता के रुप में अपनी पहचान बनाने वाले लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के अवसर पर रतलाम मंडल पर राष्ट्रीय एकता दिवस काफी उल्लास एवं उत्साह के साथ मनाया गया। रतलाम रेल मंडल पर 31 अक्टूबर गुरुवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर ए के गुप्ता महाप्रबंधक एवं मंडल रेल प्रबंधक आर.एन. सुनकर के नेतृत्व में प्रात: रेलवे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रतलाम से प्रारम्भ कर रेलवे स्टेशन के विभिन्न् प्लेटफार्मों से होते हुए प्लेटफार्म क्रमांक 04 की ओर सर्कूलेटिंग एरिया तक प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। इसके उपरांत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 04 की ओर सर्कूलेटिेंग एरिया में बने सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे द्वारा किया गया। महाप्रबंधक को रेलवे सुरक्षा बल द्वारा परेड का प्रदर्शन किया गया। रेलवे सुरक्षा बल के परेड प्रदर्शन के उपरांत महाप्रबंधक ए के गुप्ता द्वारा हरी झंडी दिखाकर रतलाम स्टेबशन से मंडल कार्यालय रतलाम के लिए ‘रन फॉर यूनिटी’ को प्रारंभ किया गया। रतलाम रेल मंडल द्वारा आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ में रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी, स्काउट गाइड, खिलाड़ी, कर्मचारी संगठनों के सदस्य, कर्मचारी तथा अधिकारियों ने भाग लिया। मंडल कार्यालय पहुँचने पर नुक्कड़ नाटक एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी आयोजित हुआ। अंत में ए के गुप्ता महाप्रबंधक, पश्चिम रेलवे द्वारा दौड़ में सम्मिलित सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए रेलवे कर्मचारियों की एकता संस्कृति को प्रोत्साहित किया गया।
Advt.

शैलेन्द्र डागा द्वारा 10 व्हील चेयर भेंट

ZRUCC सदस्य एवं पूर्व महापौर रतलाम शैलेन्द्र डागा द्वारा 10 व्हील चेयर्स रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग, असहाय, बीमार एवं दिव्यांग व्यक्तियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक एवं मंडल रेल प्रबंधक की उपस्थिति में रेलवे को भेंट की गई। मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के प्रांगण में शैलेन्द्र डागा की धर्मपत्नी स्वर्गीय श्रीमती इंद्रादेवी डागा की स्मृति में उनके पुत्रों आदित्य एवं अर्चित द्वारा यह भेंट दी गई थी। महाप्रबंधक द्वारा इसके लिए डागा परिवार का आभार व्यक्त किया गया एवं शैलेन्द्र डागा द्वारा इसे मंडल प्रबंधक आर एन सुनकर के जनसहभागिता को बढ़ावा देने वाले अभियान से प्रेरित बताया गया।

महाप्रबंधक मीडिया से हुए मुखातिब

मीडिया से चर्चा करते हुए महाप्रबंधक ने मंडल में हुए कार्यों पर संतोष व्यक्त किया। तथा निरंतर सुधार एवं सुविधा के लिए विभाग को कटिबद्ध बताया। मंडल में माल लदान एवं परिवहन के क्षेत्र में अधिक कार्य एवं राजस्व की सम्भावनाओं पर भी चर्चा की। हैरिटेज ट्रैन, विद्युतीकरण, पर्यावरण, स्वच्छता, सुरक्षा एवं यात्री सुविधाओं के क्षेत्र में मंडल के कार्यों को सराहनीय बताया। मंडल प्रबंधक आर एन सुनकर के नेतृत्व में सभी कार्यो एवं जनसहभागिता के माध्यम से जागरुकता की भी प्रशंसा की। न्यूज़ इंडिया 365 को महाप्रबंधक द्वारा बताया गया कि आने वाले वर्षों में अलीराजपुर को इंदौर एवं दाहोद के माध्यम से रतलाम जोड़ दिया जाएगा, जिसका कार्य प्रगति पर है।