लेफ्टीनेंट कमांडर धर्मेन्द्रसिंह चौहान की स्मृति में चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन बनाएगा शहीद स्मारक

0
  • रिद्धी-सिद्धी कॉलोनी में विधायक काश्यप ने किया भूमिपूजन

रतलाम 30 जनवरी 2020। शहीद दिवस पर विधायक चेतन्य काश्यप ने रिद्धी-सिद्धी कॉलोनी में शहीद लेफ्टीनेंट कमांडर धर्मेन्द्रसिंह चौहान की स्मृति में बनने वाले स्मारक के निर्माण हेतु भूमिपूजन किया। इस स्मारक का निर्माण चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा कराया जाएगा। भूमिपूजन कार्यक्रम में शहीद की माता टमाकुंवर सिहं चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा सहित कई गणमान्यजन मौजूद रहे।

भूमिपूजन कार्यक्रम में शहीद चौहान सहित सभी अमर शहीदों को मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। काश्यप ने भूमिपूजन पश्चात क्षेत्रवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शहीद की स्मृतियां आमजन को शौर्य की प्रेरणा देती है। रिद्धी-सिद्धी कॉलोनी में निवासरत शहीद धर्मेन्द्रसिंह चौहान के परिजनों के लिए उनकी शहादत अपूरणीय है। कॉलोनीवासी उनकी शहादत को चिरस्थायी बनाने हेतु चौहान की प्रतिमा स्थापित कराना चाहते थे, जिस पर उन्होंने चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन से प्रतिमा स्थापना घोषणा की थी।

काश्यप ने बताया कि शहीद चौहान की पत्नी करूणा चौहान द्वारा प्रतिमा के स्थान पर ऐसे स्मारक निर्माण की इच्छा व्यक्त की गई, जिसमें उनकी शौर्य गाथा का लेख लिखा हो। फाउण्डेशन ने इस पर वैसे ही स्मारक निर्माण का निर्णय लिया है, जो जल्द ही बनेगा। काश्यप ने शहीद चौहान को रतलाम का गौरव बताया।