जिला प्रशासन जल्द उपलब्ध कराए रैपिड टेस्ट किट – विधायक काश्यप

0

News By – नीरज बरमेचा & विवेक चौधरी

  • आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक
  • छोटे उपभोक्ताओं को दे किराना खरीद छूट और बनाए सब्जी का छोटा पैक

WWW.NEWSINDIA365.COM रतलाम,19 अप्रैल। विधायक चेतन्य काश्यप ने रविवार को कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जिला आपदा प्रबंधन समिति में कहा कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग को जल्द से जल्द रेपिड एन्टिबाॅडी टेस्ट किट उपलब्ध कराए। काश्यप ने कोरोना जांच के परिणाम मिलने में विलंब होने पर चिंता जताई और कहा कि केंद्र सरकार द्वारा रेपिड एन्टिबाॅडी टेस्ट किट के उपयोग की अनुमति दे दी गई है। उन्होंने रतलाम को जांच किट उपलब्ध कराने हेतु  स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र भी लिखा है। जिला प्रशासन अब इस किट का जल्द से जल्द प्रबंध कर स्वास्थ्य विभाग को मुहैया करवाए, ताकि रतलाम में ही कोरोना संक्रमण की जांच हो सके और उसके परिणाम भी मिल जाए। 

बैठक में विधायक काश्यप ने रतलाम शहर में छोटे उपभोक्ताओं के हित मे किराना खरीदी में छूट देने पर जोर देते हुए कहा कि शहर में 8 अप्रैल से कर्फ्यू घोषित है। वर्तमान में व्यवसायियों के माध्यम से किराना सामान की होम डिलेवरी कराई जा रही है। लेकिन इससे छोटे उपभोक्ता परेशान हो रहे है। उन्हें जरूरत का सामान समय पर मिल सके, इस हेतु 20 अप्रैल तक व्यवस्थाओं की समीक्षा कर किराना दुकान खोलने और उपभोक्ताओं को सामान उपलब्ध कराने हेतु समय की छूट दी जाए।

काश्यप ने कहा कि जिला प्रशासन छोटे उपभोक्ताओं के लिए सब्जी के 25 रूपए वाले छोटे पैक भी उपलब्ध कराए। वर्तमान में सब्जी पेकेट 50 रूपए के मिल रहे है, जिनका उपयोग छोटे उपभोक्ता नही कर पा रहे है। बैठक में मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता, जावरा विधायक डाॅ राजेंद्र पाण्डेय, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, आलोट विधायक मनोज चावला, कलेक्टर रुचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।


Also Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/FJHYEupjkxUFgnkAuXWOLq
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप ☝🏻 को ज्वाइन करे|