हो जाइये तैयार, दूरदर्शन पर धूम मचाने के बाद अब इस चैनल पर प्रसारित होगा ‘महाभारत’

0

मुंबई : कोरोना वायरस के चलते देश में जारी हुए लॉकडाउन ने 80 और 90 के दशक के कई टीवी सीरियल्स की टेलीविजन पर वापसी करा दी. लेकिन, इनमें दर्शकों का सबसे ज्यादा प्यार मिला रामानंद सागर के ‘रामायण’ और बीआर चोपड़ा के ‘महाभारत’ को. दोनों ही धारावाहिको को दर्शकों ने इतना प्यार दिया कि, टीआरपी के मामले में इसने ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ जैसी सीरीज को पीछे छोड़ दिया. ऐसे में कई चैनल्स अपने पुराने धारावाहिकों को री-टेलीकास्ट कर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं. लेकिन, महाभारत की कामयाबी देखने के बाद अब कलर्स चैनल पर भी इसके प्रसारण की तैयारी की जा रही है.

चैनल से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, बीआर चोपड़ा के महाभारत को प्रसारित करने के कलर्स चैनल ने इसके अधिकार खरीद लिए हैं, जिसके बाद चार मई से इस शो को अब कलर्स पर भी देखा जा सकेगा. इस चैनल पर इसका प्रसारण रोजाना 2 घंटे शाम सात बजे से नौ बजे तक प्राइम टाइम स्लॉट में टेलीकास्ट किया जाएगा. इस खुशखबरी के बाद कहीं ना कहीं फैंस को राहत मिली होगी कि अभी वह कुछ दिनों तक और महाभारत देख सकते हैं.

बता दें लॉकडाउन के बीच दोबारा टेलीकास्ट किए जा रहे रामायण और महाभारत की टीआरपी लगातार नई ऊंचाईयों को छू रही है. हाल ही में डीडी इंडिया ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी, कि रामायण के एक एपिसोड ने दर्शकों के मामले में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. डीडी इंडिया ने ट्वीट करते हुए बताया कि, रामायण के 16 अप्रैल को प्रसारित किए गए एपिसोड को 7.7 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा है, जो कि अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है. ऐसे ही महाभारत के दर्शकों में भी लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है| 


Also Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/FJHYEupjkxUFgnkAuXWOLq
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप ☝🏻 को ज्वाइन करे|