एसडीएम राहुल धोटे द्वारा पीएचसी का औचक निरीक्षण

0

News By – नीरज बरमेचा & विवेक चौधरी 

रतलाम 08 मई 2020/ अनुविभागीय अधिकारी उपखण्ड जावरा एवं शासकीय सिविल अस्पताल जावरा के बीएमओ डा. दीपक पालडिया द्वारा संयुक्त रुप से उपखण्ड जावरा स्थित चारों पीएचसी का औचक निरीक्षण किया गया। औचक निरीक्षण के दौरान चारों पीएचसी बर्डियागोयल, ढोढर, बडावदा एवं रिंगनोद के केन्द्रों में पर्याप्त मात्रा में सभी प्रकार की दवाईयां पाई गई।
        बर्डियागोयल एवं बडावदा में रतलाम मेडिकल कालेज के रेजीडेन्ट डाक्टर अपनी सेवाएं देते उपस्थित मिले, उनसे चर्चा में एसडीएम राहुल धोटे को भोजन एवं आवास के सम्बन्ध में संतोष जताते हुए सभी प्रकार के मरीजों का चेकअप करना बताया। रेजीडेन्ट के डाक्टर ने यह स्पष्ट किया कि ना सिर्फ सर्दी, खांसी तथा बुखार के मरीजों की जांच की जाती है बल्कि सभी प्रकार के उपस्थित होने वाले मरीजों का इलाज भी किया जा रहा है। इसकी पुष्टी धोटे द्वारा वहां भर्ती मरीजों एवं उपस्थित लोगों से करते हुए सम्पूर्ण व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया गया।
        औचक निरीक्षण के दौरान ढोढर में रेसीडेन्ट डाक्टर उपस्थित नहीं थे, उनके सम्बन्ध में ज्ञात हुआ कि उनकी ड्यूटी कालेज द्वारा बदलकर अन्य डाक्टर की ड्यूटी लगाई गई है जो संभवतः कल से कार्य आरम्भ करेंगे। रिंगनोद की व्यवस्था सिविल हास्पीटल जावरा से ही संचालित करते हुए डाक्टर उपलब्ध कराए गए हैं। सभी पीएचसी में पर्याप्त मात्रा में दवा, रोगियों की देखभाल, भोजन व्यवस्था संतोषजनक पाए जाने पर धोटे ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए सभी को अच्छे कार्य करने पर धन्यवाद दिया तथा उनकी हौंसला आफजाई की। 


Also Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/ITyR6pdrcNdHQ3tb2mJjHQ
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|


Also Join us On Telegram
https://t.me/newsindia365
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|