COVID19RATLAM – रतलाम में कोरोना धमाका, एक साथ नए 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई!! जानिए पूरा मामला….

1

News By – नीरज बरमेचा & विवेक चौधरी 

रतलाम, 10 जून 2020। रतलाम में कोरोना वायरस का कहर बरपा है। पहली बार एक साथ इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज सामने आए है। 9 जून की देर रात को प्राप्त रिपोर्ट में एक साथ 24 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आने से स्थिति गंभीर होती नजर आ रही है। अब रतलाम जिले में पुराने 61 और नए 24 मिलाकर कुल 85 पॉजिटिव केस हो गए हैं। पुराने 61 में से 9 जून को ही 3 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे थे, जबकि पूर्व में 32 स्वस्थ हो चुके थे। इस तरह अब तक 35 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ हो चुके है। वैसे जिले में अभी तक कोरोना से हुई मौत का आँकड़ा 4 है। 24 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कोविड19 एक्टिव केस की संख्या एकदम उछलकर 46 हो गई है।

09 जून को देर रात रतलाम मेडिकल कॉलेज से 200 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें से 24 रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसमे 13 पॉजिटिव रतलाम के नयापुरा से ही है, जो पूर्व में आये पॉजिटिव के निकट कॉन्टैक्ट है। इन्हें कांटेक्ट ट्रेसिंग से खोजा गया था। नयापुरा पूर्व से ही कन्टेनमेंट एरिया हैं। जबकि 4 नए पॉजिटिव जावरा में पूर्व से ही बनाये गए कन्टेनमेंट एरिया गाड़ीखाना क्षेत्र से है। ये 4 केस भी पूर्व के कोरोना पॉजिटिव के निकट कॉटेक्ट हैं ।

वहीं 3 नए कोरोना पॉजिटिव जावरा के कुम्हारिपुर निवासी है, जो अहमदाबाद से वापस आये यात्री हैं। इन्हें पूर्व से ही क्वारंटाइन किया गया था, इसलिए इस मामले में नवीन कंटेन्मेंट एरिया नही बनेगा। जबकि 2 नए केस रतलाम के पी एंड टी कॉलोनी रतलाम के निवासी हैं। तथा 2 नए मामले नाहरपुरा के हैं। ये दोनों क्षेत्र नए कन्टेनमेंट एरिया बनाये जाएंगे। 24 नए कोरोना पॉजिटिव में से 11 महिलाएँ तथा 13 पुरुष है। लॉक डाउन खुलने के बाद कोरोना का असर नए क्षेत्रों में भी देखा जा रहा है। अतः यह सभी के लिए खतरे की घंटी है। यदि हम अभी भी सजग और सतर्क नहीं हुए तो मामला गंभीर हो सकता है।


 


Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/C1DBVopkTnj6xzEB2OK7KO
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|


Join us On Telegram
https://t.me/newsindia365
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|


 

1 टिप्पणी

  1. बहुत ही अच्छा न्यूज़ पोर्टल है आपका

Comments are closed.