नगर तथा नागरिकों के हित में निगम के कार्यो में ओर अधिक गति लायें- झारिया

0

News by- नीरज बरमेचा 

  • बैठक में अधिकारी एवं कर्मचारियों को दिये निर्देश

रतलाम 27 जुलाई। नगर निगम द्वारा नगर व नागरिकों के हित में किये जाने वाले कार्यो को ओर अधिक गति प्रदान करने के उद्देश से निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने निगम के विभाग प्रमुखों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

आयोजित बैठक में निगम आयुक्त झारिया ने सी0एम0 हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतों के निराकरण में रतलाम नगर निगम की प्रथम रैंक आने पर सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को बधाई प्रेषित कर आगे भी इसी तत्परता से कार्य करने का आव्हान किया। 100 दिवस से अधिक की लंबित शिकायतों का निराकरण एक सप्ताह में करने, लोक सूचना में प्राप्त आवेदनों का नियत समायावधि में किये जाने तथा प्रकाश विभाग में प्रतिदिन प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश बैठक में दिये।

बैठक में लोक सेवा गारंटी के प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में किये जाने के निर्देश दिये इसके अलावा अनुकम्पा नियुक्ति, कर्मचारियों के अवकाश व क्रमोन्नति व पदोन्नति के प्रकरणों का परिक्षण कर निराकरण कराने निर्देश निगम आयुक्त झारिया ने बैठक में सबंधितों को दिये।

निगम आयुक्त झारिया ने शहर में चल रहे निर्माण एवं विकास कार्यो को गति देने हेतु संबंधित ठेकेदारों के लंबित देयकों का परीक्षण कर भुगतान की कार्यवाही करने के निर्देश बैठक में दिये साथ ही विद्युत फाल्ट के कारण जल वितरण व्यवस्था प्रभावित होती है, विद्युत फाल्ट होने की सूचना निगम को दी जाये इस हेतु मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कम्पनी को पत्र लिखे जाने के निर्देश दिये।

शहर की जलप्रदाय व्यवस्था को प्रदेश में अग्रणी लाने व 24 घन्टे जलप्रदाय की व्यवस्था हो सके इस हेतु विस्तृत सर्वे कराये जाने, मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना, यूआईडीएसएसएमटी योजना के तहत बिछाई गई पाईप लाईन का डेटा संकलित करने तथा जल वितरण संसाधनों की जानकारी तैयार कर विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश निगम आयुक्त झारिया ने बैठक में दिये।

इसके अलावा निगम के समस्त वाहनों के रख-रखाव पर ध्यान दिया जाकर उन्हे कार्यशील रखने व निगम के वाहन एवं अनुपयोगी सामग्री को कार्यालय परिसर मे ना रखते हुए अन्य स्थान पर रखने हेतु शहर में स्थित भूमि का चयन करने के निर्देश बैठक में संबंधित को दिये।

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को उपलब्ध कराये गये जैकेट एवं अन्य संसाधनों का उपयोग करने एवं उपयोग ना करने के दिवस की अनुपस्थिति अंकित करने के निर्देश के साथ ही स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा प्रतिदिन प्रातः 6 बजे से नगर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने तथा रतलाम नगर को स्वच्छ भारत मिशन के तहत नम्बर 1 बनाने हेतु मिशन के घटक अनुसार कार्यवाही किये जाने के निर्देश बैठक में दिये।

राजस्व वसूली अधिकाधिक करने तथा ऑन लाईन राजस्व जमा करने हेतु नागरिकों को प्रोत्साहित करने के निर्देश के साथ ही उद्यानों के विकास एवं रख-रखाव करने के निर्देश निगम आयुक्त झारिया ने बैठक में दिये।

आयोजित बैठक में निगम अधिकारी सर्वश्री विकास सोलंकी, सुरेशचन्द्र व्यास, जी.के. जायसवाल, सुशील ठाकुर, ज्योति सुनारिया, एस.पी. आचार्य, एम.के. जैन, अनविन्द दशोत्तर, विजय बालोद्रा, सिद्धार्थ सोनी, मुजीब खान, नितिन तिवारी आदि उपस्थित थे।