रतलाम के बीच बाजार में लूट की वारदात से सनसनी, जानिए क्या है मामला…

0

News By – नीरज बरमेचा 

रतलाम 8 अगस्त 2020। शहर के बीच बाजार में लूट की वारदात ने सनसनी फैला दी है। साथ ही इस घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली और कानून व्यवस्था पर भी प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। घटनास्थल से माणक चौक पुलिस थाना पास ही स्थित है। ऐसे में प्रतीत होता है कि घटना में शामिल लोगों में पुलिस का भय नहीं था। शिकायतकर्ता ने माणक चौक पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने शिकायतकर्ता की रिपोर्ट पर छानबीन आरंभ कर दी है।

घटना शहर के प्रमुख बाजार डालूमोदी बाजार चौराहे पर स्थित हरकावत मेडिकल स्टोर पर हुई है। शिकायतकर्ता कुसुम हरकावत के अनुसार आज शनिवार की सुबह तकरीबन 9 बजे दुकान पर पहुंचे 5-7 बदमाशों ने दुकान खाली करने का कहते हुए मेडिकल दुकान संचालक कुसुम हरकावत के साथ मारपीट कर उन्हें बंधक बना लिया। बदमाशों ने दुकान का शटर गिराकर दुकान सामान दवाइयां भी थैली में भर लिया और समान को नुकसान भी पहुँचा दिया। आरोपियों ने नोटरी के पेपर्स पर भी हस्ताक्षर करवाए है। इन लुटेरों ने दुकान संचालक से कहा हमने दुकान खरीद ली है खाली करो, ये लुटेरे अपने साथ दस्तावेज भी तैयार कर लाये थे जिस पर हस्ताक्षर करने का दबाव बना रहे थे। मारपीट में मेडिकल संचालक कुसुम हरकावत घायल हुए है।

शिकायतकर्ता कुसुम हरकावत ने सुभाष त्रिवेदी नामक व्यक्ति पर शंका जाहिर की है। उनका कहना है कि उनकी मेडिकल की दुकान का किराया एग्रीमेंट मुन्नीबाई के साथ है। यह दुकान सुभाष त्रिवेदी ने मुन्नीबाई से खरीद ली है। अब वो दुकान मुझसे लेना चाहते है। मुझे शंका है कि सुभाष त्रिवेदी ने ही इन लोगों को मेरी दुकान खाली करवाने के लिए भेजा था। मेरी दुकान में कैमरे लगे हुए है। पूरी वारदात दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है जो मैं उपलब्ध करवा दूँगा।