मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जिले की पलसोड़ा-हतनारा पीएम ग्रामीण सड़क का भोपाल से वर्चुअल रूप से लोकार्पण किया

0

News by- नीरज बरमेचा 

  • सरपंच कैलाश राठौर से संवाद करते हुए कहा कि 25 दिसंबर को पलसोड़ा आऊंगा

रतलाम 08 अक्टूबर 2020/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने गुरुवार को भोपाल से राज्य स्तरीय कार्यक्रम से जिले की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई पलसोड़ा से हतनारा 19 किलोमीटर लंबाई की सड़क का वर्चुअल लोकार्पण किया। सड़क की लागत 15 करोड़ 72 लाख रुपए है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पलसोड़ा के सरपंच कैलाशचंद राठौर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया, गांव के हाल जाने। पलसोड़ा में आयोजित कार्यक्रम में इस दौरान सांसद गुमानसिंह डामोर, विधायक रतलाम ग्रामीण दिलीप मकवाना, राजेंद्रसिंह लुनेरा, कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान से पलसोड़ा सरपंच कैलाशचंद्र राठौर ने संवाद के दौरान कहा कि आप विगत वर्षों में जब पलसोड़ा आए थे तब आपको ग्रामीणों ने रक्त से तोला था। मुख्यमंत्री ने कहा कि हां मुझे याद है। सरपंच ने मुख्यमंत्री से कहा कि उस दौरान आपके द्वारा की गई सभी घोषणाएं पूरी हो गई हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क बन चुकी, गांव में हाई सेकेंडरी स्कूल बन चुका है। नवीन भवन भी बनकर तैयार है। स्कूल, मांगलिक भवन के शाला की बाउंड्रीवाल बन चुकी है। पट्टे भी 8 बीघा भूमि में दिए जा चुके हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की सरपंच ने कहा कि आगामी 25 दिसंबर को गांव में पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई की प्रतिमा स्थापित करने की तैयारी की जा रही है, आप आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि में 25 दिसंबर को आऊंगा और प्रतिमा का अनावरण करूंगा। मुख्यमंत्री ने सरपंच से गांव में खाद्यान्न पात्रता पर्चियों के वितरण के बारे में भी पूछा। सरपंच ने कहा कि गांव के कई किसानों को बीमा लाभ नहीं मिला तो मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान हित में राज्य शासन कृत-संकल्पित है, जांच टीम भेजूंगा।

मौजूद सांसद डामोर ने चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री से कहा कि आपके द्वारा मुख्यमंत्री कृषक सम्मान निधि में 4 हजार रुपए की वृद्धि किए जाने से हमारे क्षेत्र के भी किसान बहुत प्रसन्न है। विधायक दिलीप मकवाना ने भी मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। इस दौरान अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत निशीबाला सिंह, एसडीएम अभिषेक गहलोत, पीएमजीएसवाई के कार्यपालन यंत्री एन.एस. तोमर, जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री आर.के. मालवीय भी उपस्थित थे।