रतलाम स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर फीता काटकर ‘‘रतलाम कल आज और कल’’ प्रदर्शनी का विधायक काश्यप ने किया शुभारंभ 

0

News By – नीरज बरमेचा

  • रतलाम नगर शीघ्र होगा झुग्गी मुक्त प्रत्येक झुग्गी वासी को मिलेगा फ्लेट -काश्यप
  • रतलाम पुनः बनेगा मालवा का प्रमुख व्यावसायिक केन्द्र
  • फीता काटकर ‘‘रतलाम कल आज और कल’’ प्रदर्शनी का किया शुभारंभ
  • नगर निगम व रतलाम स्थापना समिति ने धूमधाम से मनाया रतलाम स्थापना दिवस

रतलाम 16 फरवरी । रतलाम नगर के प्रत्येक झुग्गीवासी व आवासहीन परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित फ्लेट दिये जाने के लिये हम कटिबद्ध है तथा इस पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। झुग्गीवासियों को फ्लेट मिलने के बाद रतलाम नगर झुग्गी मुक्त होगा।

उक्त उद्गार विधायक रतलाम शहर माननीय चेतन्य जी काश्यप ने नगर निगम रतलाम एवं रतलाम स्थापना महोत्सव समिति के संयुक्त तत्वाधान में मनाये जा रहे रतलाम स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के अवसर पर व्यक्त किये।

उन्होने कहा कि नगर का चंहुमुखी विकास तभी होगा जब शहर के प्रत्येक झुग्गीवासी, गरीब व आवासहीन परिवारों का अपना स्वंय का पक्का मकान हो। व्यक्ति के पास स्वंय का मकान होने पर स्वंयमेव ही उस परिवार का विकास होता है। प्रत्येक व्यक्ति का जब विकास होता है तो नगर का भी विकास होता है।

काश्यप ने कहा कि रतलाम नगर को पुनः मालवा का प्रमुख व्यापारिक एवं औद्योगिक केन्द्र बनाने के लिये तेजी कार्य किया जा रहा है जिससे नगर में उद्योग व व्यापार की अवधारणाऐं बन रही है। नगर में उद्योग लगने से नगर के युवाओं को अपने ही नगर में ही रोजगार उपलब्ध होगा व व्यापार बढ़ेगा।

उन्होने कहा कि रतलाम राज्य की स्थापना बसंत पंचमी पर आज ही के दिन हुई थी हम सभी को मिलकर रतलाम के गौरव के लिये रतलाम नगर की वर्षगांठ धूमधाम से मनाना चाहिये क्योंकि वर्षगांठ गौरव का विषय होता है। काश्यप ने कहा कि यह बड़ी ही खुशी की बात है कि रतलाम स्थापना महोत्सव समिति व नगर निगम मिलकर रतलाम का स्थापना दिवस मना रही है, शासन, प्रशासन व जनसेवी संस्थाऐं मिलकर जो भी आयोजन करती है वह आयोजन सफल होता है रतलाम स्थापना दिवस उसी का सक्षम उदाहरण है।

काश्यप ने कहा कि सीवरेज एक कड़वी गोली है पर हमें इसे लेना होगी क्योंकि आज हम थोड़ी सी तकलीफ सह लेंगे तो आने वाले वर्षो में गंदे पानी की समस्या से मुक्त होने के साथ ही बीमारी एवं मच्छरों से भी मुक्त होंगे।

रतलाम स्थापना महोत्वस समिति के संयोजक मुन्नालाल शर्मा ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि जिस सोच के तहत रतलाम नगर बसाया था आज उसी सोच के तहत रतलाम दिन प्रतिदिन विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है साथ ही नगर साफ-स्वच्छ-सुन्दर भी बन रहा है। उन्होने इस अवसर पर नगर में चल रही विकास की योजनाओं से विस्तृत रूप से अवगत कराया।

उद्बोधन के पूर्व माननीय चेतन्य जी काश्यप ने मॉं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की तत्पश्चात नगर निगम तिराहे स्थित रतलाम राज्य के जनक रतनसिंह जी की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया। उद्बोधन पश्चात नगर निगम कार्यालय परिसर में ‘‘ रतलाम कल आज और कल’’ प्रदर्शनी का शुभारंभ फीता काटकर किया।

प्रारंभ में मुख्य अतिथि माननीय चेतन्य काश्यप का स्वागत निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, रतलाम स्थापना महोत्सव समिति अध्यक्ष प्रवीण सोनी, संयोजक मुन्नालाल शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता कन्हैयालाल मौर्य, समाजसेवी  अनोखीलाल कटारिया, पूर्व महापौर परिषद सदस्य एवं पार्षद सर्वश्री प्रेम उपाध्याय, मंगल लोढ़ा, भगतसिंह भदौरिया,  सहित निगम अधिकारी एवं कर्मचारियों ने पुष्पहारों से किया गया। कार्यक्रम का संचालन गोपाल शर्मा ने किया व आभार निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने माना।