पिपलौदा में बीस ऑक्सीजन बेड की सुविधा शीघ्र उपलब्ध होगी – विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय

0

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

रतलाम, 17 मई 2021/ पिपलोदा में 20 आक्सीजन बेड की व्यवस्था शीघ्र प्रारम्भ हो सकेगी। उक्त बात जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक अनोपचारिक बैठक में कही।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से हुई चर्चा अनुसार जिले के ताल, आलोट, सैलाना, बाजना, नामली, बिलपांक व पिपलोदा मे आक्सीजन बेड की सुविधा प्रारम्भ किये जाने के लिए कार्ययोजना बनाई जाना है। इसी तारतम्य में पिपलोदा में कोविड़ सेंटर प्रारम्भ किये जाने की कार्ययोजना बनाने के लिए विधायक डॉ. पांडेय यहाँ पँहुचे। यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपलोदा में आक्सीजन की सेंट्रल लाइन का कार्य अंतिम चरण में है, जिससे 10 बेड को सीधे आक्सीजन मिल सकेगी।

इस कार्य का निरीक्षण विधायक डॉ. पांडेय ने करने के पश्चात कोविड़ मरीजो को भर्ती कर उपचार करने के कार्य की रणनीति पर चर्चा की जिसमे आपने निर्देश दिए कि 10 मरीजो को सेंट्रल लाईन से आक्सीजन मिलेगी, साथ ही 10 मरीजो को छोटे-बड़े आक्सीजन सिलेंडर व कन्संट्रेटर के माध्यम से उपचार किया जा सकता है। पीड़ित मरीजो को भर्ती कर उपचार की प्रक्रिया दो-तीन दिन में प्रारम्भ की जाएगी। कोविड़ वार्ड में आवश्यक संसाधन, दवाइयां, भोजन, सफाई व सुरक्षा के इंतजाम करने की कार्ययोजना भी बनाई गई।

उल्लेखनीय है कि सिविल हॉस्पिटल जावरा में जनसहयोग से स्थापित होने जा रहे आक्सीजन प्लांट की तैयारी अंतिम चरण में है। प्लांट की मशीनरी जावरा आ गई और लगने लगी है। शीघ्र ही टेस्टिंग की जाएगी।जिसका लाभ शीघ्र ही क्षेत्र को मिलेगा। बैठक में बीएमओ डॉ. गामड़ ने आवश्यक रूप से अतिरिक्त नर्सिंग स्टॉफ व सफाईकर्मी की उपलब्धता का आग्रह किया जिस पर विधायक डॉ. पांडेय ने रोगी कल्याण समिति के माध्यम से इन स्टॉफ को अस्थाई तौर पर रखने के निर्देश दिए।इस हेतु डॉ. पांडेय ने अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे से भी चर्चा की।

बैठक में उपस्थित अधिकारियों व नगर के गणमान्य नागरिकों से अपील की गई कि कोविड़ हॉस्पिटल की व्यवस्था के लिए रोगी कल्याण समिति को आर्थिक रूप से सक्षम बनाये जाने के लिए जनसहयोग की आवश्यकता है। क्षेत्रवासियो को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए रोगी कल्याण समिति पिपलोदा में अधिक अधिक से दान देना चाहिए। बैठक में जनपद पंचायत पिपलोदा की मुख्य कार्यपालन अधिकारी अल्फिया खान, मुख्य नगर पालिका अधिकारी आरती गरवाल, ब्लाक मेडिकल आफिसर डॉ. योगेंद्र गामड़, जनपद के राहुल शर्मा, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष अतुल गौड़, मुकेश मोगरा, महेश वोरा, शरद भट्ट,मेडिकल आफिसर डॉ. विनय धाकड़, बीईई रामसिंह खराड़ी, बीपीएम डॉ. सुनीता अनिल डुडवे, डॉ. कटारा, डॉ. गर्ग, आशीष बारोड, गजराजसिंह डोडिया सहित चिकित्साकर्मी उपस्थित रहे।


https://chat.whatsapp.com/LCzvECTAPDkKFxOUPjFWkz
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े