अब सिर्फ इन 4 निजी अस्पतालों में ही होंगे कोविड के मरीज भर्ती, जानिए क्या है मामला…

0

News By – नीरज बरमेचा 

कोविड मरीजों को निजी अस्‍पतालों में भर्ती करने के संबंध में नई गाईडलाईन तय की गई

रतलाम 9 जून 2021/ मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि राज्‍य कार्यालय द्वारा कोविड के मरीजों की संख्‍या में लगातार कमी को देखते हुए नई गाईडलाईन तय की गई है । प्राप्‍त निर्देशानुसार रतलाम जिले में मुख्‍यमंत्री कोविड उपचार योजनांतर्गत इंपेनल्‍ड अस्‍पतालों के अंतर्गत अब केवल तीस बिस्‍तर से अधिक संख्‍या वाले इंपेनल्‍ड अस्‍पताल ही कोविड के नवीन पॉजिटीव मरीजों को भर्ती कर सकेंगे । रतलाम जिले में अब केवल पं. शिवशक्तिलाल शर्मा अस्‍पताल बंजली, रतलाम हास्पिटल रतलाम, सीएचएल जैन दिवाकर अस्‍पताल रतलाम एवं मॉ गायत्री अस्‍पताल रतलाम में ही कोविड के नवीन पॉजिटीव मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा। इसके अतिरिक्‍त जिले के अन्‍य किसी भी निजी अस्‍पताल को कोविड के मरीजों को भर्ती किए जाने की पात्रता नहीं रहेगी । 

रतलाम जिले में 4 अस्पतालों को छोड़कर अन्य प्राइवेट हॉस्पिटल में कोविड-19 मरीजों का उपचार एवं भर्ती नहीं किया जा सकेगा

रतलाम 9 जून 2021 / मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रभाकर ननावरे ने बताया कि निजी अस्पतालों द्वारा कोविड-19 के पीड़ित मरीजों का उपचार करने के संबंध में नवीन दिशा निर्देश राज्य कार्यालय द्वारा जारी किए गए हैं । इस क्रम में रतलाम जिले के  केवल सीएचएल जैन दिवाकर अस्पताल रतलाम, रतलाम हॉस्पिटल, मां गायत्री हॉस्पिटल एवं पंडित शिवशक्ति लाल शर्मा अस्पताल बंजली ( 30 बिस्तर से अधिक संख्या आधार पर ) को ही कोविड के मरीजों का उपचार एवं भर्ती किए जाने के लिए मान्यता रहेगी । जिले के अन्य कोई भी प्राइवेट अस्पताल कोविड संबंधी मरीजों का उपचार एवं भर्ती किए जाने के लिए मान्य नहीं रहेंगे । उपचार करते पाए जाने की दशा में कठोर कार्रवाई की जाएगी ।


https://chat.whatsapp.com/KJts0DqjOjWGvkV1AjDzPQ
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े