कृषि उपज मंडी में 14 जून से नीलामी होगी आरंभ…

0
फाइल फोटो

News By – नीरज बरमेचा 

रतलाम 9 जून 2021 / महू रोड स्थित कृषि उपज मंडी में अनाज की नीलामी 14 जून से प्रारंभ होगी। इसके तहत प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, बुधवार को गेहूं, सोयाबीन के 100-100 वाहन एवं चना, चना डालर, मटर तथा अन्य जींस के 25 वाहन की नीलामी के लिए कृषकों को एक दिवस पूर्व अपने मोबाइल के माध्यम से पंजीयन कराना होगा। पंजीयन 11 जून से निर्धारित समय पर किए जाएंगे । ऐसे पंजीकृत किसानों को मंडी समिति द्वारा एसएमएस के माध्यम से तत्काल सूचना दी जाएगी । इसके साथ प्याज की नीलामी में भी संशोधन करते हुए अनाज मंडी प्रांगण महू नीमच रोड में गुरु, शुक्र एवं शनिवार (माह का दूसरा तथा चौथा शनिवार छोड़कर) पूर्वानुसार 150 वाहनों की बुकिंग की जाएगी। लहसुन की नीलामी 14 जून सोमवार से सैलाना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी में 150 वाहन प्रतिदिन नीलामी की जाएगी।

उक्त जानकारी देते हुए कृषि उपज मंडी के सचिव ने बताया कि गेहूं ,सोयाबीन, चना, मटर हेतु मंडी के अधिकृत मोबाइल नंबर एवं पंजीयन करण प्रातः 11:00 से 1:00 तक श्यामलाल माली (9009265023), पवन पाटीदार (81099 78141), कन्हैयालाल डामर (79 9949 4143), प्याज लहसुन मंडी के लिए संतोष डामर (89827 39812), अशोक बैरागी (9340421949) हैं। किसान द्वारा उक्त नंबरों पर प्रतिदिन निर्धारित समय पर फोन पर अपना विवरण दर्ज कराया जाना आवश्यक होगा। कर्मचारी द्वारा कृषक का विवरण दर्ज कर कृषि उपज मंडी में लाने की दिनांक से अवगत कराया जाएगा । कृषक का विवरण पंजीबद्ध किया जाकर मैसेज द्वारा भी इसकी सूचना पृथक से दी जाएगी। नीलामी के दौरान कृषक बंधु निर्धारित दिवस अनुसार ही कृषि उपज मंडी लाने हेतु पंजीयन के लिए फोन लगाएंगे। कृषि उपज के वाहनों का प्रवेश प्रातः 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा । इसके पश्चात आने वाले वाहनों को मंडी प्रांगण में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी कृषक अपने फोटोयुक्त परिचय पत्र आधार कार्ड, मतदाता परिचय पत्र की छाया प्रति साथ अनिवार्य रूप से लाना होगा। कृषि मंडी के प्रवेश द्वार पर ही मैसेज दिखाने पर प्रवेश पर्ची जारी की जाएगी ।एक वाहन पर एक ही कृषि उपज लाई जाए जिसमें अधिकतम दो व्यक्ति जिसमें एक कृषक एवं एक वाहन चालक सम्मिलित होगा। शारीरिक रूप से कमजोर बुजुर्ग एवं बच्चों को साथ नहीं लाएंगे । कृषक को मास्क लगाना होगा । सेनेटाइज किया जाना अनिवार्य होगा। शासकीय अवकाश अवकाश एवं बैंक अवकाश के दिन में नीलामी कार्य बंद रहेगा।


https://chat.whatsapp.com/KJts0DqjOjWGvkV1AjDzPQ
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े