शासन आया वसूली मोड में, सृजन कॉलेज की संपत्ति कुर्की के आदेश जारी, रेलवे को आवंटित भूमि के वापसी का प्रस्ताव….

0

News By – नीरज बरमेचा & विवेक चौधरी 

रतलाम (रविवार), विगत दिनों वसूली को लेकर प्रशासन के रवैये में बदलाव आया है। प्रशासन वसूली मोड में आ चुका है। इसकी बानगी दो आदेशों से लगाई जा सकती है। पहला आदेश तो शहर के डोसीगांव क्षेत्र स्थित सृजन कॉलेज को लेकर जारी किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर तहसीलदार गोपाल सोनी द्वारा जारी पत्र के अनुसार उत्तम सृजन एजुकेशन सोसाइटी द्वारा अनिल कुमार झालानी, 63 स्टेडियम मार्केट रतलाम की डोसीगांव स्थित भूमि जिसका सर्वे क्रमांक 181/3/1/1 होकर रकबा 1.290 हेक्टेयर है, को कुर्क करने के आदेश दिए गए है। इस वर्णित भूमि के डायवर्सन के 19,04,770/- रुपये बकाया है। और इसे कुर्क कर रिपोर्ट मंगवाई है ताकि नीलामी की प्रक्रिया की जा सकें।

रेलवे को दी गई भूमि के आवंटन निरस्ती का प्रस्ताव

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशासन द्वारा वसूली अभियान में रेलवे को भी नहीं बख्शा गया है। शासन द्वारा रेलवे को डोसीगांव क्षेत्र में सर्वे क्रमांक 69/1 के अंतर्गत लगभग 82 हजार वर्गफीट से अधिक रकबे वाली भूमि मालगोदाम हेतु लगभग 30 वर्षो के लिए आवंटित की गई थी। जिसपर विगत 2 वर्षों से लीज रेंट नहीं भरा गया है तथा 73,25,598/- रुपये बकाया बताए जा रहे है। इस मामले में सख्ती दिखाते हुए 2 साल से लीज रेंट नहीं भरे जाने पर शासन ने आवंटन आदेश निरस्त करने का प्रस्ताव रखा है।


न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े|