दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर बैठक…..

0

News By –  नीरज बरमेचा 

आगामी 28, 29 मार्च की दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल को सफल बनाने के लिए विभिन्न श्रम संगठनो के पदाधिकारियों की एक बैठक शास्त्री नगर स्थित BSNL यूनियन कार्यालय पर आयोजित की गयी जिसमे मुख्य रूप से एम आर यूनियन , बैंक ,बीमा , पोस्टल ,इंटक, सीटू, नगर निगम, वेस्टर्न रेलवे मजदूर ससंघ, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन, पेंशनर्स, आंगनवाड़ी, आशा उषा, विद्युत फेडरेशन आदि संगठनों के पदाधिकारी सम्मिलित हुए।


https://chat.whatsapp.com/GS8yZcWmVmR096ZPVHsjDo

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रम संगठन की संयुक्त समिति के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने बताया कि मजदूर विरोधी विनाशकारी नीतियों एवं वेतन कटौती तथा रोजगार के नुकसान के खिलाफ आगामी 28 ,29 मार्च को दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल रखी गयी है जिसका सभी केंद्रीय ट्रेड यूनियन एवं राष्ट्रीय फेडरेशन ने आह्वान किया है।
संयुक्त समिति की बैठक को पोस्टल यूनियन के कॉम आई एल पुरोहित ने भी संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा कार्यकारी आदेशों और अध्यादेशों के माध्यम से श्रम अधिकारों के कानूनों को दबाने और बदलने, बीमा व महत्वपूर्ण वित्तीय क्षेत्र रेलवे, रक्षा, कोयला इस्पात, पेट्रोलियम ,बिजली आदि सहित केंद्रीय और राज्य के सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के विनाशकारी विनिवेशिकरण/निजीकरण ,निरंतर नौकरी के खात्मे, वेतन में कटौती, सरकारी कर्मचारी ,सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मियों पर थोपी जा रही समयपूर्व सेवानिवृत्ति, महंगाई भत्ता, पेंशन धारियों के महंगाई राहत फ्रिज किया जाना ,कृषि और कृषि उत्पादों के व्यापार के प्रबंधन में जन विरोधी परिवर्तन और अध्यादेशों के माध्यम से आवश्यक वस्तु अधिनियम का खात्मा, कामकाजी जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों और समाज में अन्य वर्गों पर हमलों के खिलाफ दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल की जा रही है ।
सभा को वेस्टर्न रेलवे एम्प्लोयी यूनियन के कॉम मनोहर बरोट, विद्युत फेडरेशन के संजय वोहरा, बीमा यूनियन के प्रियेश शर्मा , सीटू के महासचिव कॉम एम एल नगावत आयकर महासंघ के एल आर मीणा आदि ने भी संबोथित किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से चरण सिंह यादव, नरेंद्र सिंह चौहान, ललित घोसर, आशा पूरी, कृष्णा सोनगरा, चन्दर सिंह सोलंकी, आकाश दीक्षित, हिमांशु पेटारे , शांतिलाल शर्मा, आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन हरीश सोनी ने किया एवं आभार दिनेश ऊंटवाल ने व्यक्त किया।

मुख्य मांगे —
1.दवाओं पर 0% जी एस टी
2. न्यूनतम वेतन 21000 /- घोषित करो।
3. सार्वजानिक उपक्रमो का विनिवेश,निजीकरण बंद करो।
4.सेवारत कर्मचारियों को जबरन रिटायर करना बंद करो।
5.समान काम समान वेतन दो।
6.पुरानी पेंशन नीति बहाल करो।
7.भारी महंगाई पर रोक लगाओ।
8.मनरेगा में 200 दिन का रोजगार दो।

दो दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने के लिए की प्रतिदिन विभिन्न यूनियन कार्यालयों में बैठक कर समर्थन लिया जाएगा । सभा के पूर्व सभी सदस्यों ने जोरदार नारेबाजी कर हड़ताल को सफल बनाने की अपील की।
साथ ही हड़ताल की पूर्व संध्या पर 27 मार्च को अम्बेडकर चौराहा से नगर निगम तक मशाल रैली का आयोजन किया जाएगा ।


https://chat.whatsapp.com/GS8yZcWmVmR096ZPVHsjDo

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|