कोविड-19 वैक्सीनेशन बूस्टर डोज़ का महा अभियान 3 अगस्त को आयोजित…

0

News By – नीरज बरमेचा 

रतलाम 01 अगस्त 2022/  रतलाम जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन महा अभियान अंतर्गत 3 अगस्त को जिले में वृहद स्तर पर कोविड-19 बूस्टर डोज़ का वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर वर्षा कुरील ने बताया कि जिले में  महाभियान के दौरान 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए रतलाम जिले में लगभग 200 से अधिक स्थानों पर वैक्सीनेशन की गतिविधि की जाएगी।

सीएमएचओ डॉ प्रभाकर ननावरे ने बताया कि वैक्सीनेशन के दौरान लगभग 45000 डोज़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।  लक्ष्यपूर्ति के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का दल एवं सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है । 18 वर्ष से अधिक आयु के जिन लोगों को कोविड-19 का दूसरा डोज़ लगवा कर 6 माह से अधिक समय पूर्ण हो चुका है, ऐसे सभी 18 वर्ष से अधिक आयु के लोग कोविड-19 का बूस्टर डोज लगवाने के लिए पात्र है। विभाग द्वारा केंद्रों पर कोविशेल्ड एवं को वैक्सीन  दोनों प्रकार के वैक्सीन नि:शुल्क उपलब्ध है ।

जिन लोगों ने पहले को कोविशील्ड का टीका लगवाया था उन्हें कोविशेल्ड का ही बूस्टर डोज लगाया जाएगा तथा जिन लोगों से को वैक्सीन का टीका लगवाया था,  उन्हें को वैक्सीन का ही बूस्टर डोज़  लगाया जाएगा । वैक्सीनेशन कराने के लिए हितग्राही को अपने साथ मोबाइल एवं आधार कार्ड लाना आवश्यक रहेगा ।


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|