अतिवर्षा के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट मोड पर, कलेक्टर ने अधिकारियों को अलर्ट रहने का दिया निर्देश…

0

News By – विवेक चौधरी 

रतलाम 16 अगस्त 2022/ जिले में जारी लगातार वर्षा के मद्देनजर कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा संबंधित अधिकारियों की एक बैठक का कलेक्ट्रेट कक्ष में आयोजित की गई। कलेक्टर ने अधिकारियों को वर्षा के दृष्टिगत अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

कलेक्टर सूर्यवंशी ने निर्देशित किया कि जिले में बांधों पर नजर रखी जाए, उनमें पानी के जमाव की जानकारी सतत प्रदान की जाए। जलस्तर बढ़ता है तो तत्काल सूचित करते हुए एक्शन ली जाए। पुल-पुलिया पर नजर रखें, पुल-पुलिया पर वर्षा का पानी चढ़ने की स्थिति में कोई आवागमन नहीं हो वाहन, इत्यादि नहीं गुजरे। इसके लिए आवश्यक पुलिस बल की तैनाती तथा ड्रॉप गेट इत्यादि व्यवस्था की जाए। नगर निगम शहर में निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति पर नजर रखें। सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि उनके क्षेत्र में पानी के बहाव, झरनों तथा अन्य जल संरचनाओं पर जोखिम की स्थिति में लोग नहीं पहुंचे यह सुनिश्चित करें। नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी पर निगाह रखी जाए।

बैठक में अपर कलेक्टर एम.एल. आर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार, एसडीएम संजीव पांडे, निगम आयुक्त अभिषेक गहलोत, जिला होमगार्ड कमांडेंट रोशनी बिलवाल, तहसीलदार अनीता चोकोटिया, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री अनुरागसिंह, पीएचई तथा जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री आदि अधिकारी उपस्थित थे।

जिले में अब तक करीब 680.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। गत वर्ष इस अवधि तक औसत 590.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई थी। जिले में गत 24 घंटो के दौरान मंगलवार सुबह 8.00 बजे तक औसत 78.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। आलोट में 78 मिलीमीटर, जावरा में 134 मिलीमीटर, ताल में 66 मिलीमीटर, पिपलौदा में 119 मिलीमीटर, बाजना में 78 मिलीमीटर, रतलाम में 54 मिलीमीटर, रावटी में 35.6 मिलीमीटर तथा सैलाना में 66 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। उल्लेखनीय है कि रतलाम जिले की सामान्य वर्षा 918.3 मिलीमीटर है।


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|