दी इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया की रतलाम ब्रांच ने किया सेमिनार का आयोजन..

0

News By – नीरज बरमेचा  

दी इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया की रतलाम ब्रांच द्वारा सीए सदस्यों के लिए टैक्स ऑडिट और उससे जुड़े  महत्वपूर्ण पहलुओ पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का प्रारम्भ राष्ट्रगान एवं आईसीएआई के आदर्श गीत के साथ माँ सरस्वती के पूजन से हुआ। सेमिनार का संचालन ब्रांच सेक्रेटरी सीए अभिषेक रांका ने किया एवं अपने स्वागत उद्बोधन में चेयरमैन सीए अंकित बरमेचा ने सभी सदस्यो को 75 वे स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी एवं इंदौर से पधारे सीए पंकज शाह का रतलाम ब्रांच में स्वागत किया। सेमिनार के मुख्य वक्ता सीए पंकज जी शाह ने बताया कि पूरे विश्व में सिर्फ हमारे देश में ही टैक्स ऑडिट किया जाता है। टैक्स ऑडिट सन 1984 से किया जा रहा है, जिससे व्यापारियों के बही खाते व्यवस्थित और समरूप हो पाते हैं। टैक्स ऑडिट की क्लोज 44, चर्चा का मुख्य विषय रही जो कि इस वर्ष से लागू हो रही है जिसमें व्यापारियों के सभी प्रकार के व्यय का विवरण जीएसटी की जानकारी के अनुरूप देना जरूरी है। साथ ही टैक्स ऑडिट की अन्य सभी क्लॉज पर विस्तृत चर्चा हुई, एवं बताया कि टैक्स ऑडिट के अंतर्गत आने वाली संस्थाओं को 30 सितंबर 2022 तक अपना ऑडिट कार्य पूर्ण करवाना है। जिस प्रकार आयकर रिटर्न की अंतिम तिथि इस वर्ष 31 जुलाई से आगे नहीं बड़ाई गई, टैक्स ऑडिट की अंतिम तारीख 30 सितंबर ही रहेंगी।

सेमिनार में रतलाम शहर के 50 से अधिक सीए सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। टी एच ख़ामोशी एवं गोपाल काकानी ने पुष्प माला द्वारा अतिथि का स्वागत किया। अतिथि परिचय सत्यप्रिय झालानी द्वारा दिया गया। सेमिनार के अंत में ट्रैज़रार आकाश मित्तल, सिकासा चेयरमैन मोहित श्रीमाल, जय प्रकाश डफ़रिआ, रजनीश जैन, संदीप मूणत, अर्पित शर्मा एवं संजय जैन द्वारा अतिथि को स्मृतिचिन्ह तथा उपहार प्रदान किया गया। ब्रांच वाइस चेयरपर्सन प्रणिता जैन ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए उपस्थित सदस्यों का आभार माना।


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|