जयस नेता कमलेश्वर डोडियार के ऊपर युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, जानिए क्या है मामला…

0
File Photo

News By – विवेक चौधरी

रतलाम, सोमवार 21 नवंबर 2022। रतलाम के आदिवासी संगठन जयस के नेता कमलेश्वर डोडियार पर एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और न्यायालय में युवती के बयान भी करवाए है। हाल फिलहाल कमलेश्वर पुलिस की पकड़ में नहीं है और पुलिस विगत दिनों हुए घटनाक्रम की वजह से सावधानी से कदम उठा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक 29 वर्षीय युवती ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी से मिलकर शिकायत दर्ज करवाई है कि जयस का नेता कमलेश्वर शादी का झांसा देकर उसके साथ चार साल से दुष्कर्म करता रहा है। आरोपित आदिवासी नेता ने पीड़िता का फोटो भी वायरल कर दिया और जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने पीड़िता युवती की शिकायत के आधार पर जयस नेता के खिलाफ धारा 376 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता के अनुसार मामला 5 दिसम्बर 2018 से जुलाई 2022 के बीच का है।

शादी का झांसा, दुष्कर्म और धमकी

जैसा कि पीड़िता ने बताया कि आरोपित जयस नेता कमलेश्वर ने युवती को शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म किया। इसी दौरान युवती के परिजनों ने युवती के किसी अन्य स्थान पर विवाह करवाने का प्रयास किया। जिसकी जानकारी मिलने पर आरोपित जयस नेता ने युवती के परिजनों के पास अपने रिश्ते की बात चलाई। इस पर युवती के परिजनों ने आरोपित से सगाई करना भी तय कर लिया था। पीड़िता ने यह भी आरोप लगया है कि आरोपित कमलेश्वर ने युवती के फोटो वायरल कर दिए और विवाह करने से भी इंकार कर दिया। साथ ही युवती को जान से मारने की धमकिया भी दी है। जानकारी मिली है कि आरोपित से पीड़ित होने के पश्चात युवती ने अपने भाइयों के साथ जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज की जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। न्यायालय में बयान भी करवाए गए है। आरोपित जयस नेता कमलेश्वर की पुलिस अभी तलाश कर रही है।

दो पड़ोसी जिलों में दो आदिवासी नेताओ पर दुष्कर्म के आरोप

विगत दिनों रतलाम जिले के धराड़ में हुए सांसद विधायक घेराव पथराव के मामले में पहले से जयस से जुड़े पांच नेता रतलाम पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिए गए थे जिन्हें न्यायालय द्वारा जमानत नहीं दी गई थी। अब जयस से जुड़े एक और नेता को दुष्कर्म के आरोप में पुलिस तलाश कर रही है। हालांकि इस मामले में पुलिस सावधानी से कार्य कर रही है। वहीं मध्यप्रदेश के दो पड़ोसी जिलों रतलाम और धार में दो आदिवासी नेताओं पर महिला दुष्कर्म के मामले दर्ज हो गए है। पड़ोसी धार जिले से बड़ी खबर यह आई कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में प्रवेश के पहले ही काँग्रेस के दिग्गज आदिवासी नेता और गंधवानी विधायक उमंग सिंगार पर बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है। उन पर उनकी पत्नी ने रेप और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। आदिवासी नेता सिंगार कमलनाथ सरकार में मंत्री भी रहें है।


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|