रतलाम डोमिनोस पिज़्ज़ा पर पैकेट जब्त, खाद्य एवं औषधि प्रशासन तथा नापतोल विभाग द्वारा प्रभावी कार्रवाई…

0
फाइल फोटो

News By – नीरज बरमेचा 

रतलाम 18 जनवरी 2023/ कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में खाद्य मोदी प्रशासन तथा नापतोल विभाग के संयुक्त दल द्वारा शहर में बुधवार को प्रभावी कार्यवाही की जाकर कई स्थानों से नमूने लिए गए एवं जब्ती की गई।

जानकारी के अनुसार नापतोल विभाग ने बाफना पतासे माणकचौक पर कार्रवाई करते हुए बिना सत्यापन एवं मुद्रांक के 2 कांटे जप्त किए। वहीं खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा पतासे एवं घेवर के नमूने लिए गए। इसके बाद धानमंडी में श्री तुलसी चाय एवं न्यू सागर के नमकीन संस्थान की जांच में नापतोल विभाग द्वारा नियमानुसार घोषणा अंकित नहीं पाए जाने पर प्रकरण पंजीबद्ध किए गए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा तुलसी चाय से चाय पत्ती एवं सागर नमकीन से सेव के नमूने लिए। इसके पश्चात गायत्री टॉकीज स्थित डोमिनोस पिज़्ज़ा की जांच की गई जहां नापतोल विभाग द्वारा पेकेटो पर नियमानुसार घोषणाएं अंकित नहीं कारण पैकेटो को जप्त किया गया। खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारियों द्वारा फेट का नमूना लिया गया।

संयुक्त दल ने जावरा रोड स्थित के.के. फिश सेंटर पर भी जांच की। जांच में पाया कि दुकानदार द्वारा लोहे के बांट एवं कांटों का उपयोग कई वर्षों से सील नहीं लगाने के उपरांत भी किया जा रहा था। नापतोल विभाग ने कांटे एवं बांट जप्त कर के प्रकरण पंजीबद्ध किया। खाद्य एवं औषधि प्रशासन अधिकारियों द्वारा परिसर में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के नियमों का पालन नहीं करने पर सुधार पत्र जारी किया, एक सप्ताह में सुधार नहीं करते हैं तो कार्रवाई होगी। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जांच हेतु भोपाल भेजे जाएंगे। संयुक्त दल में सहायक नियंत्रक नापतोल नसीमुद्दीन खान तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा एवं प्रीति मंडोलिया शामिल थे।

 

 


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|