रतलाम से इंदौर जा रही ट्रैन में लगी आग, स्टेशन पर मची अफरातफरी….

0

News By – विवेक चौधरी

Clarification: कुछ मीडिया में दो बोगी में आग लगने की न्यूज़ कही गई है, यह गलत है। रेलवे स्पष्ट करता है कि डेमू ट्रेन के जनरेटर कार में आग लगी थी।

आज सुबह रतलाम से इंदौर की तरफ यात्रा कर रहे रेलयात्रियों में उस समय अफरातफरी मच गई जब उनकी ट्रैन की बोगी ने आग पकड़ ली। घटना आज सुबह रतलाम स्टेशन से लगभग 30 किमी दूर प्रीतम नगर स्टेशन की है, जहाँ रतलाम से इंदौर की तरफ जा रही भीलवाड़ा महू (डॉ अम्बेडकर नगर) मेमू ट्रैन में आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग पहले इंजन में लगी थी जो ट्रैन के बीच में ही लगा हुआ था। जिसे देखकर अधिकांश यात्री ट्रेन से उतर गए। आग ने बढ़ते हुए अपने पास के दो बोगी को भी अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते ट्रैन की बोगी जलने लगी। गनीमत यह थी कि आग स्टेशन पर खड़ी ट्रैन में लगी थी जिससे यात्रीगण सुरक्षित उत्तर गए। अभी तक किसी जनहानि की सूचना नहीं मिली है।

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे का अमला सक्रिय हो गया। अग्निशमन दल को मौके पर भेजा गया। रेलवे के बड़े अधिकारियों के भी मौके पर पहुँचने की खबर मिल रही है। आग पर नियंत्रण करने में समय लगा। कोच को ट्रेन से अलग किया गया। जानकारी यह भी मिली है कि अनेक यात्री पैदल ही पास के सड़क मार्ग तक के लिए चल पड़े ताकि समय पर अपने गंतव्य पर पहुँच सकें। आग लगने के कारणों का अभी तक आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है। जाँच की जा रही है जिसके बाद ही कुछ पता चल सकेगा। रेलवे सूत्रों का कहना है कि दुर्घटना राहत ट्रैन भी जल्द घटनास्थल पर पहुँचने वाली है।