BIG BREAKING – भारत ने पाक के आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो के बम बरसाए, जैश का कंट्रोल रूम तबाह

0

(www.newsindia365.comकश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों द्वारा किये गये हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गये थे. इसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव व्याप्त है. हमले के बाद भारत सख्त कदम उठाने की तैयारी में जुटा हुआ है. आर्थिक मोर्चे पर भारत ने कुछ ठोस कदम भी उठाये हैं. इस बीच पाकिस्तान की सेना का दावा है कि भारतीय वायुसेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल को पार कर पीओके में घुसने का प्रयास किया है.

मंगलवार तड़के पाकिस्तान की ओर से भारतीय वायु सेना पर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी क्रॉस करने का प्रयास किया. पाकिस्तानी सेना के इस आरोप पर भारतीय सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया फिलहाल नहीं आयी है|

ADV .

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है, लेकिन पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई के बाद भारतीय वायुसेना की फ्लाइट वापस हो गयी. भारत पर सीमा के उल्लंघन का आरोप लगाने वाले ट्वीट के बाद गफूर ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ का प्रयास किया. उन्होंने आगे लिखा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा ठीक समय पर प्रभावी जवाब दिया गया. घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.


IAF सूत्रों के अनुसार आज तड़के Mirage 2000 ने LoC के पार जाकर आतंकियों पर हमला किया और उनके कैंपों को नेस्तनाबूद कर दिया. आज सुबह साढ़े 3 बजे भारतीय वायुसेना के मिराज लड़ाकू विमानों के एक ग्रुप ने सीमापार में जैश के एक कैंप पर बरसाए बम. आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो के कई बम बरसाए गए.  एएनआई के मुताबिक 12 मिराज 2000 ने जैश के आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो बम बरसाए गये.

यहां चर्चा कर दें कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि हम जंग के लिए तैयार नहीं हो रहे, लेकिन अगर दूसरी तरफ से हमला किया जाता है तो हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे.


इधर, खबर आ रही है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का ठिकाना भी बदल दिया है| पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारतीय वायुसेना के पीओके में बमबारी की कथित तस्वीरें ट्वीट की हैं|