COVID19INDORE : इंदौर में संक्रमितों की संख्या 2470 पर पहुंची, अब तक 100 मरीजों की मौत

0

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान 92 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही, जिले में महामारी के मरीजों की तादाद 2,378 से बढ़कर 2,470 पर पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जडिया ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 46 वर्षीय पुरुष की यहां एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 100 पर पहुंच गई है।

रेड जोन में शामिल जिले में रविवार सुबह की स्थिति में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर 4.05 प्रतिशत दर्ज की गई। पिछले 22 दिन से जिले में यह दर पांच प्रतिशत से कम बनी हुई है। प्रदेश सरकार के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इलाज के बाद जिले के 1,119 मरीज इस बीमारी से स्वस्थ हो चुके हैं।

इंदौर जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई थी। प्रशासन ने इंदौर की शहरी सीमा में 25 मार्च से कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है।

साभार – अमर उजाला