मामा के झोले की काली कमाई में एक और विधायक बिका- दिग्विजय सिंह

0
  • उपचुनाव के पहले कांग्रेस को झटका,
  • बोले दिग्विजय सिंह- ‘मामा’ के झोले की काली कमाई में एक और विधायक बिका

मध्यप्रदेश उपचुनाव के बीच कांग्रेस को एक और झटका रविवार को लगा. दमोह से पार्टी विधायक राहुल लोधी इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गये हैं. सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में लोधी ने पार्टी की सदस्यता ली.

लोधी को पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस से मोह भंग होने की वजह से, उम्मीदें टूटने के कारण, विकास की ललक जिनके मन में है ऐसे साथी कांग्रेस छोड़ रहे हैं….आज राहुल लोधी भाजपा में विधायकी से इस्तीफा देकर भाजपा में आए हैं…मैं भाजपा में आपका हृदय से स्वागत करता हूं…

भाजपा में शामिल होने के बाद लोधी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मध्यप्रदेश उपचुनाव में भाजपा सभी सीटों पर जीत दर्ज करे. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शिवराज पर हमला बोला है और कहा है कि कहा कि मामा के झोले की काली कमाई में एक और विधायक बिक गया….आपको बता दें कि, शिवराज सिंह चौहान को राज्य में लोग ‘मामा’ कहकर संबोधित करते हैं.

दिग्विजय सिंह के ट्वीट : कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि मामा के झोले की काली कमाई में एक और विधायक बिका…लगता है भाजपा में असली भाजपाइयों से अधिक बिके हुए ग़द्दार कांग्रेसी मामा भर देगा… मुझे उन ईमानदार संघ व भाजपा के कार्यकर्ताओं पर दया आती है जिन्होंने भाजपा को यहां तक पहुंचाया… जयंत मलैया जी कहां हैं?

उपचुनाव तीन नवंबर को : उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिये उपचुनाव तीन नवंबर को होगा जबकि मतों की गणना 10 नवंबर को की जाएगी.

मध्य प्रदेश में विधानसभा का गणित : आइए एक नजर विधानसभा के गणित पर डालते हैं. मध्य प्रदेश में कुल विधानसभा सीट 230 हैं. बहुमत के लिए 116 सीट चाहिए. जो राजनीतिक दल या गठबंधन विधानसभा की 116 या उससे ज्यादा सीटें जीतेगी. वह सूबे में सरकार का गठन करेगी.


न्यूज़ इंडिया 365 से जुड़े रहने के लिए – Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/EzXsiZjYxJxBLBz4cca8Rq
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|